April 25, 2024

… मानी शर्ते तो करणी सेना नहीं करेगी पद्मावती का विरोध

Rajasthan/Alive News : पद्मावती पर हो रहे लगातार विवाद के बीच यह खबर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के लिए थोड़ी राहत की हो सकती है. करणी सेना के नेता करण सिंह राठौड़ ने कहा है कि फिल्म की रिलीज से पहले मेवाड़ के महाराजा फिल्म देख अगर उस पर आपत्ति नहीं जताते हैं तो करणी सेना फिल्म का विरोध ना करने की बात पर विचार कर सकती है.

गौरतलब है कि श्री करणी सेना इस साल जनवरी से ही फिल्म का विरोध कर रही है. उन्होंने धमकी दी है कि जो भी थिएटर फिल्म दिखाएगी, उसे वो जला देंगे. राजपूत करणी सेना की ओर से बनाए गए एक वीडियो में महिपाल सिंह मकराना ने कहा था- ‘राजपूतों ने कभी औरतों पर हाथ नहीं उठाया. लेकिन जरूरत पड़ी तो हम दीपिका के साथ वही करेंगे जो लक्ष्मण ने शूर्पणखा के साथ किया था.’

भंसाली को दी गई धमकी 
इसके पहले मेरठ में एक राजपूत नेता ने संजय लीला भंसाली के खिलाफ फरमान जारी किया था. उसने कहा था कि जो भंसाली का सिर काट कर लाएगा उसे पांच करोड़ इनाम मिलेगा. इसके बाद भंसाली पर तेजाब डालने की धमकी भी दी गई थी.

हालांकि फिल्म की रिलीज डेट 1 दिसंबर से आगे बढ़ा दी गई है, लेकिन यूपी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजपूत करणी सेना के चीफ लोकेंद सिंह ने कहा था कि ‘यदि फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज हुई तो लाखों लोग इसके विरोध में जमा होंगे. हमारे पूर्वजों ने खून से इतिहास लिखा है. हम किसी को इस पर कालिख नहीं पोतने देंगे. हम 1 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान करेंगे ‘भंसाली की फिल्म पद्मावती के खिलाफ खून से लिखी चिट्ठी हर डीएम और सिनेमाघर के मालिक को भेजी जाएगी. राजपूत समाज हर हार में सिनेमाघरों में फिल्म की रिलीज होने से रोकेगा’.

टल गई रिलीज 
लगातार कई संगठनों के विरोध का सामना कर रही फि‍ल्म पद्मावती के मेकर्स ने आखि‍रकार इस फिल्म की रिलीज को स्थिगत कर दिया है. वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स की ओर से जारी एक आधि‍कारिक बयान में कहा गया है कि 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होने जा रही फिल्म पद्मावती को स्थगित किया गया है.

जानें क्या कहा गया है बयान में 
वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स की ओर से जारी इस बयान में कहा गया है, ‘पद्मावती’ को बनाने के पीछे जिस स्टूडियो ने काम किया है वह स्वेच्छा से 1 दिसंबर 2017 को होने वाली फिल्म रिलीज को स्थगित करता है. सबसे प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं में एक संजय लीला भंसाली के साथ वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने एक सुंदर सिनेमाई मास्टरपीस बनाई है ‘पद्मावती’. जिसमें राजपूत वीरता, गरिमा और परंपरा को फिल्माया गया है. यह फिल्म एक ऐसी कहानी है जो सभी भारतीयों को गर्व से भर देगी और दुनिया भर में हमारे देश की कहानी को बयां करने के कौशल का प्रदर्शन करती है.’

हम एक जिम्मेदार, कानून-पालन करने वाले कॉर्पोरेट नागरिक हैं और अपने देश के कानून और संस्थानों जिनमें सेंसर बोर्ड भी शामिल है के लिए हमारे दिल में उच्चतम सम्मान है. हम हमेशा स्थापित प्रक्रिया और सम्मेलन का पालन करते रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमें विश्वास है कि हम जल्दी ही फिल्म को रिलीज करने के लिए अपेक्षित मंजूरी और जल्द बदली हुई रिलीज तारीख की घोषणा करेंगे.