April 20, 2024

मुख्य संसदीय सचिव ने बडखल पर्यटन केंद्र में किया पौधारोपण

Faridabad/Alive News : मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने बडखल पर्यटन केंद्र पर पौधारोपण किया। इस दौरान त्रिखा ने जहां स्वयं पौधे लगाएं वहीं बच्चों से भी पौधे लगाएं। इस अवसर पर बडख़ल पर्यटन केंद्र के डीएम यू.एस. भारद्वाज ने त्रिखा का बडखल पहुंचने पर स्वागत किया। सीमा त्रिखा ने बताया कि फूड फैस्टिवल के अन्तर्गत सनबर्ड टूरिस्ट रिसोर्ट सूरजकुंड, एथनिक इंडिया राई तथा पिंजौर गार्डन स्थित रिसोर्ट का चयन किया गया है।

इन तीनों स्थानों पर 1 सितम्बर से 4 सितम्बर 2016 तक फूड फैस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा पर्यटन दिवस पर पर्यटन विभाग ने पर्यटकों को लुभाने के लिए खाने पर तथा कमरों के किराए में 10 प्रतिशत की विशेष छूट के साथ देश के प्रसिद्ध लजीज व्यंजनों तथा प्रसिद्ध परम्परागत खान-पान की सुविधा उपलब्ध करवाई है। उन्होंने कहा कि इस दौरान पर्यटकों को प्रसिद्ध परम्परागत हैदराबादी, अवधि, राजस्थानी, हरियाणवी तथा पंजाबी इत्यादि खाने-पाने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

इस अवसर पर बडखल के डीएम यूएस भारद्वाज ने बताया कि इस फैस्टिवल के दौरान मनोरंजन कार्यक्रमों का भी विशेष प्रबन्ध किया गया है। बच्चों के लिए विशेष रूप के झूले तथा आगन्तुकों के स्वागत के लिए नगाड़ा पार्टी का भी प्रबन्ध किया गया है। इसके उपरांत त्रिखा ने सूरजकुंड स्थित सनबर्ड पर्यटन स्थल पर फूड फैस्टिवल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष एडवोकेट गोपाल शर्मा, पर्यटन अधिकारी राजपाल, राजीव सब्बरवाल तथा समाजसेवी महेन्द्र शर्मा व अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।