April 20, 2024

‘मैं प्रदेश का नेता नही, राष्ट्रीय नेता हूं’

17 दिसंबर को तिगांव में आयोजित समारोह में जुटेगी देश की नामी हस्तियां : भड़ाना

Faridabad,(Tilak Raj Sharma) : गुर्जर विकास मंच के प्रधान, पूर्व सांसद एवं भाजपा नेता अवतार सिंह भड़ाना ने कहा है कि मेक इन इंडिया विजन को लेकर प्रयासरत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए जा रहे कार्याे का रिजल्ट जल्द ही देश की जनता के सामने होगा तथा जिसके सुखद परिणाम भी जनता के सामने होंगे। उन्होंने कहा कि वह भाजपा में एक साधारण से प्रचारक की भूमिका के तौर पर कार्य कर रहे है तथा प्रधानमंत्री श्री मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की नीतियों से प्रभावित है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सही मायनों में देश को विकास की राह पर लाने के लिए प्रयत्नशील है, यही कारण है कि मात्र डेढ़ वर्ष की अवधि में आज भारत वर्ष का डंका विदेशों में भी बज रहा है, यह हम सभी के लिए गौरव की बात है। श्री भड़ाना आज सेक्टर-19 स्थित अपने कार्यालय पर आयोजित पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनका समस्त जीवन समाजसेवा के कार्याे में समर्पित रहा है और उन्होंने हमेशा ही समाज व क्षेत्र की जनता के हितों को सर्वाेपरि मानते हुए जनहित कार्य किए है तथा भविष्य में राजनीति को समाजसेवा के रुप में इस्तेमाल कर सदैव जनता के लिए समर्पित रहेंगे। यही कारण है कि आज फरीदाबाद लोकसभा सहित समूचे देश में लाखों की संख्या में समर्थक हैं।

आगामी 17 दिसंबर को तिगांव में आयोजित समारोह की बाबत पूछे गए सवाल का जवाब देेते हुए श्री भड़ाना ने कहा कि यह समारोह गुर्जर विकास मंच के बैनर तले आयोजित होगा तथा समारोह को लेकर करीब 50 हजार से ज्यादा निमंत्रण पूरे क्षेत्र सहित देशभर में बांटे जा चुके है वहीं भाजपा के टॉप टेन नेता समारोह में आकर उन्हें आर्शीवाद देंगे। पूर्व सांसद भड़ाना ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भी एक सच्चा जनसेवक की संज्ञा देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री खट्टर सही मायनों में प्रदेश को विकास की राह पर ला रहे है।

वहीं प्रदेश में काफी हद तक भ्रष्टाचार पर अकुंश लगाने का काम किया गया है, जिससे प्रदेश के लोग अब राज्य में अपनी सरकार महसूस करने लगे है। तिगांव में आयोजित समारोह के बाबत पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि राजनैतिक गलियारों में हलचल है कि कहीं इस कार्यक्रम के जरिये पर्दे के पीछे फरीदाबाद के सांसद और केन्द्र में मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की जड़ों में पानी तो नहीं देने का काम किया जा रहा है, के जवाब में श्री भड़ाना ने साफ कहा कि उनका दायरा सांसद व विधायकों से बहुत उपर है तथा मेरा राजनीति दायरा बड़ा है, मैं राष्ट्रीय नेता हूं। पूर्व सांसद अवतार भडाना ने फिर आपने आप को सभालते हुए कहा कि वे पार्टी के छोटे से सिपाही और प्रचारक है, वह पार्टी में कोई पद, एमएलए एवं एमपी की खुवाईश नही रखते।

वहीं उनके निजी सचिव एस.एस. नेगी ने बताया कि 17 दिसंबर को तिगांव के सरकारी स्कूल में आयोजित होने वाले भव्य समारोह की तैयारियां जोरों से चल रही है तथा समारोह को लेकर फरीदाबाद जिले सहित समूचे देश में लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि समारोह की भव्यता का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भड़ाना समर्थकों द्वारा पूरे इलाके को पोस्टर, होर्डिंग कट आउटों से पाट दिया गया है। उन्होंने बताया कि समारोह में क्षेत्र के सभी विधायक, मंत्री व स्थानीय सांसद सहित भाजपा के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता के अलावा इलाके के सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं से जुड़े लोग भाग लेंगे।