April 20, 2024

योगाचार्य जयपाल शास्त्री ने लोगों को किया योग के प्रति जागृत

फरीदाबाद : आगामी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की सफल्ता को लेकर योगाचार्य जयपाल शास्त्री ने भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के माध्यम से फरीदाबाद के विभिन्न क्षेत्रों में योग शिविरों का आयोजन कर रखा है जहां भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के पदाधिकारी व कार्यकर्ता लोगों को योग के प्रति जागृत कर रहे है एवं उन्हें योग के लाभ बता रहे है।

Yoga Photo-2

सै.-2 बल्लभगढ में योग कक्षा का आयोजन कर योगाचार्य जयपाल शास्त्री ने विभिन्न तरह के योगासन्न की जानकारी लोगों को दी एवं इन योगासन्नों को किस तरह से किया जाये इसकी प्रक्रिया भी बतायी। योगाचार्य शास्त्री ने कहा कि योग वह क्रिया है जिससे आप मानसिक व शारीरिक दोनों तरह से स्वस्थ रह सकते है। उन्होंने कहा कि जब मन स्वस्थ रहेगा तो तन अपने आप ही स्वस्थ रहेगा इसीलिए अपने व्यस्त जीवन में से कुछ समय अवश्य ही योग के लिए निकाले ताकि आप पूरी तरह से तंदुरूस्त रह सके और अपना विभिन्न तरह की बिमारियों से बच सके।

Yoga Photo-1

इसी तरह महिला पतंजलि योग समिति की जिला प्रभारी वंदना गुप्ता के नेतृत्व में भी भारत कालोनी में विशाल योग जागरण यात्रा का आयोजन किया गया। इस योग यात्रा के दौरान लोगों को योग के प्रति जागृत किया गया एवं योग के लाभ बताये गये साथ ही 21 जून को फरीदाबाद में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील भी की। इस अवसर पर बहन माधुरी जी, नेत्रपाल, शिव कुमार, विनोद, संजय भाई सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।