April 26, 2024

राजकीय प्राथमिक विद्यालय में निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित

Faridabad/Alive News : फोरम ऑफ सीनियर सिटीजन इन एजूकेशन जिला फरीदाबाद द्वारा एनएच-3 स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में निबंध लेखन प्रतियोगिता हिन्दी माध्यम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से समाजसेवी ओमप्रकाश ढींगडा सहित फोरम के सभी पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे। इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्या मदान ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया।

इस मौके पर फोरम के अध्यक्ष रामफूल सिंह भाटी एवं महासचिव डॉ. इन्दू गुप्ता ने बताया कि स्कूल विद्यार्थियों में सृजन व अभिव्यक्ति की प्रतिभा को प्रोत्साहित देने के लिए अन्र्तविद्यालय निबन्धन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने हेतू सभी विद्यालय के कक्षा नौंवी से बारहवी के दो छात्रों का समूह हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में मुख्य रूप से सफल जीवन का रहस्य, मेरे सपनों का भारत, मेरा समाज, मेरा कर्तव्य आदि पर निबंध दिये गये थे जिन्हें बच्चों द्वारा बहुत ही सुंदर शब्दों में लिखा गया। प्रतियोगिता प्रात: 9 बजे से 10.20 बजे तक आयोजित कि गयी।

उन्होंने बताया कि निबंध प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले बच्चों को निर्णायक द्वारा प्रथम, द्वितीय व तृतीय इनामों से पुरस्कृत भी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वाले बच्चों को शिक्षा दिवस पर सम्मानित भी किया जायेगा। इस अवसर पर विभिन्न सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्या एवं अध्यापक भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर के एल मक्कर, राजेश कुमार पुजानी, सत्या देव, रमेश मेहता, प्रकाश गांधी, इंदू गुप्ता, जेएल नारंग, एस एस व्यास, जगदीशअदलक्खा, सुभाष कथूरिया, पी एस कुशवाह आदि उपस्थित थे।