April 27, 2024

रावल स्कूल में व्यवहार कुशलता सेमिनार का आयोजन

Faridabad Alive News : रावल शिक्षण संस्थान में टाटा मोटर्स के जागरूकता शिविर में  डॉ.एम.पी.सिंह को पुष्पगुछ देकर स्वागत करते टाटा मोटर्स के अधिकारी।
Faridabad Alive News : रावल शिक्षण संस्थान में टाटा मोटर्स के जागरूकता शिविर में डॉ.एम.पी.सिंह को पुष्पगुछ देकर स्वागत करते टाटा मोटर्स के अधिकारी।

फरीदाबाद : जिला प्रशासन के सहयोग से डॉ.एम.पी.सिंह के नेतृत्व में टाटा मोटर्स के द्वारा रावल पब्लिक स्कूल में सभी रावल शिक्षण संस्थानों के बस कन्डेक्टर और ड्राईवरों को व्यवहार कुशल बनाने हेतु व सडक़ दुर्घटनाओं में इजाफा लाने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 200 कर्मचारियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान के चेयरमैन सी.बी.रावल के द्वारा किया गया। डॉ.एम.पी.सिंह ने कहा कि बस कंडक्टर और ड्राइवर को शराब पीकर गाड़ी नही चलानी चाहिए वहीं तबियत खराब होने की स्थिति व मादक पदार्थो का सेवन करके गाड़ी नही चलानी चाहिए। पूर्ण व्यवहार कुशल रहते हुए सभी का यथा योग्य सम्मान करना चाहिए और प्रभावशाली बोलचाल के  तरीकों को अपनाना चाहिए किसी भी प्रकार की असभ्य व अश£ील हरकत नही करनी चाहिए।

सभी बच्चों के अभिभावकों के संपर्क सूत्र रखने चाहिए और बच्चे को बस से उतार कर अन्य किसी को नही सौंपना चाहिए। किसी भी प्रकार से लड़ाई झगडा नही करना चाहिए लड़ाई झगडे की स्थिति में मैनेजमेंट को फोन कर देना चाहिए और हर बस में लेडी अटेंडेंट, फायर उपकरण, प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स व सीसीटीवी कैमरा अवश्य होना चाहिए।

डॉ. सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन सडक़ सुरक्षा को लेकर अति गंभीर है, जिसकी वजह से हर विद्यालय और महाविद्यालय के चालक और परिचालकों को टाटा मोटर्स के सहयोग से प्रशिक्षित कर रहा है। इस कड़ी में पहला कैम्प डीएवी-14, दूसरा डीपीएस बल्लभगढ़ और तीसरा रावल स्कूल में लगाया गया है।

इस अवसर पर अनेको प्रकार की प्रतियोगिताएं हुई जिनमें विजेताओं सम्मानित भी किया गया और सडक़ सुरक्षा से संबधित विडियो भी दिखाए गए।