April 20, 2024

राहुल ने PM मोदी को EPF पर टैक्स वापिस लेने को कहा

नई दिल्ली : कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) से निकासी पर कर लगाने के प्रस्ताव के बाद चौतरफा विरोध के बीच अब विपक्ष ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी से ईपीएफ पर टैक्‍स वापस लेने की अपील की है।

गौर हो कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2016-17 का बजट पेश करते हुए इस साल एक अप्रैल के बाद भविष्य निधि में किये जाने वाले अंशदान में से निकासी के समय कर्मचारियों के योगदान के 60 प्रतिशत पर टैक्‍स लागू होने का प्रावधान किया।

ईपीएफ टैक्‍स पर राहुल गांधी ने आज कहा कि केंद्र सरकार ईपीएफ पर टैक्‍स वापस ले। ईपीएफ पर टैक्‍स लगाना गलत है। मैं पीएम से टैक्‍स वापस लेने की अपील करूंगा। राहुल ने कहा कि ईपीएफ कर्मचारियों की सेफ्टी है, इसे नष्‍ट नहीं किया जाना चाहिए। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि कर्मचारियों को राहत मिलनी चाहिए, चोरों को नहीं।

इससे पहले, ईपीएफ निकासी पर कर लगाने के प्रस्ताव को लेकर हो रही तीखी आलोचना के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बीते दिनों लोकसभा को बताया कि सरकार ने इस मुद्दे का संज्ञान लिया है और बजट पर चर्चा के दौरान वह इसका समाधान करेंगे।