April 20, 2024

रेल विकास शिविर की तैयारियों में जुटे निगम अधिकारी

Faridabad/Alive News : सूरजकुंड पर्यटक स्थल पर चल रहे रेल विकास शिविर में कल 20 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन को लेकर फरीदाबाद नगर निगम प्रशासन ने व्यापक तैयारियां की है और प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए कमर कस ली है। निग्मायुक्त सोनल गोयल कल सुबह स्वयं हेलीपेड पर प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए उनकी अगवानी करेंगी।

निग्मायुक्त के नेतृत्व में निगम के तीनों संयुक्त आयुक्त, मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, 4 कार्यकारी अभियंता, एक दर्जन सहायक अभियंता सहित सैंकडों अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम पूरी मुस्तैदी से सूरजकुंड की ओर जाने वाले सभी रास्तों की साफ सफाई, रंग रोगन और पेड़ों व झाडिय़ों आदि की छंटाई व कटाई पर लगी हुई है। इसके इलावा अग्मिनशमन विभाग की एक दर्जन से अधिक गाडिय़ां 50 से अधिक अग्निशमन अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम मौके पर तैनात हैं।

निगम प्रशासन के द्वारा हरियाणा स्वर्ण जयंती समारोह और सबके साथ से शहर का विकास लिखे हुए स्लोगन वाले अनेकों बैनर, होर्डिंग व स्वागत द्वार रेल विकास शिविर की जोर जोन वाले सभी रास्तों व चैक चैराहों पर लगाये गये हैं।

गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री का फरीदाबाद में आगमन नगर निगम प्रशासन और शहरवासियों के लिए खुशी का अवसर है और इस अवसर पर निगम प्रशासन अपनी बेहतर व्यवस्थाओं के माध्यम से उनके भावभीनी अभिनंदन में कोई कोर कसर नहीं छोडऩा चाहता है। उन्होंने बताया कि उक्त व्यवस्थाओं के इलावा हेलीपेड पर भी सभी प्रकार की वी.आई.पी. व्यवस्था निगम प्रशासन के द्वारा की गई है।