April 19, 2024

विकास कार्यों को पूरा करवाने सम्बंधित संसदीय सचिव ने ली अधिकारियों की बैठक

Faridabad/Alive News : हरियाणा सरकार की मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने आज स्थानीय अरावली गोल्फ क्लब के सभागार में गुरुग्राम मंडलायुक्त डॉ डी सुरेश की प्रमुख उपस्थिति में जिला के आला अधिकारियों की एक बैठक में अपने संबंधित बड़खल हलके के महत्वपूर्ण विकास कार्यों को पूरा करवाने वारे समीक्षा व चर्चा की ।। बैठक में उपायुक्त चंद्रशेखर, नगर निगमायुक्त सोनल गोयल, अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त भारत भूषण गोगिया व महावीर प्रसाद व सचिव मुकेश सोलंकी प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

सीमा त्रिखा ने कहा बड़खल हलके के अंतर्गत न्यू टाउन क्षेत्र में सरकार की ओर से नियमानुसार 626 दुकानों को सीएलयू मिलने की मंजूरी मिली थी जिनमें से 26 के सीएलयू मिल गए थे और 600 दुकानों के सीएलयू मिलने शेष रह गए थे। त्रिखा ने इन शेष दुकानों को भी संबंधित प्रमाणपत्र शीघ्र दिलवाने बारे विस्तृत रूप मे चर्चा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा- अनुसार सैनिक कॉलोनी और ग्रीन फील्ड कॉलोनी को भावी रखरखाव एवं विकास कार्यों हेतु फरीदाबाद नगर निगम को सौंपा जाना है।
बड़खल- सूरजकुंड रोड पर संचालित कई मैरिज बैंक्विट स्थलो को नियमित करने बारे संबंधित अधिकारियों की ओर से मुख्यमंत्री को नियमानुसार संस्तुति- पत्र भिजवाना है। सेक्टर- 46/21मे  में स्वीकृत अलग-अलग 33 केबीए के 2 बिजली आपूर्ति सब स्टेशनों का  निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरू होना चाहिए। त्रिखा ने उक्त सभी महत्वपूर्ण चर्चाओं के साथ-साथ बड़खल हल्के में सीएम एनाउंसमेंट की प्रगति का भी जायजा लिया और इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में जिला के अन्य कई संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।