April 26, 2024

विजय हजारे ट्रॉफी : फिर धोनी ने फिर किया निराश

बैंगलुरु : भारत के वनेड और टी20 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लगातार तीसरे मैच में अपेक्षा के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाये लेकिन सौरभ तिवारी की 94 गेंदों पर 87 रन की पारी की बदौलत झारखंड सोमवार को यहां केरल को 5 विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रहा।

चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये ग्रुप बी के इस मैच में सभी की निगाह धोनी पर टिकी थी। झारखंड के सामने 237 रन का लक्ष्य था। धोनी ने तब क्रीज पर कदम रखा जबकि टीम तीन विकेट पर 80 रन बनाकर जूझ रही थी। धोनी 36 मिनट तक क्रीज पर टिके रहे। इस बीच उन्होंने 31 गेंदें खेली लेकिन केवल 18 रन बना पाये। उन्होंने युवा ऑफ स्पिनर फाबिद अहमद को वापस कैच थमाने से पहले अपनी पारी में एक चौका लगाया।

धोनी के आउट होने से झारखंड का स्कोर चार विकेट पर 129 रन हो गया लेकिन तिवारी और कौशल सिंह (48) ने चौथे विकेट के लिये 75 रन की साझेदारी करके अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभायी। झारखंड ने आखिर में 47 ओवर में पांच विकेट पर 240 रन बनाकर जीत हासिल की।

इससे पहले केरल ने सलामी बल्लेबाज वी ए जगदीश (60) और कप्तान सचिन बेबी (61) के अर्धशतकों और इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 77 रन की साझेदारी की मदद से आठ विकेट पर 236 रन बनाये थे। झारखंड की तरफ से राहुल शुक्ला ने 47 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि कप्तान वरूण आरोन ने 10 ओवर में 52 रन देकर एक विकेट हासिल किया।