April 19, 2024

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से संपन्न हुआ खेलों का महाकुंभ

commissornerफरीदाबाद : तिगांव स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में सीबीएसई क्लस्टर गेम्स 2015 का अंतिम दिन पूरे जोश और उत्साह के साथ समापन हो गया। अंतिम दिन भव्य समारोह का समापन मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर सुभाष यादव के कर कमलों के द्वारा हुआ।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव, डॉयरेक्टर दीपक यादव, प्रिंसिपल शिवानी श्रीवास्तवा ने बुक्के एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर मुख्यातिथि सुभाष यादव, विशिष्ट अतिथि डीआर यादव, मुख्य अभियंता एमसीएफ, फरीदाबाद, रामावतार यादव डीएफएस, काउंसिलर का स्वागत किया। समारोह को सम्बोधित करते हुए सुभाष यादव ने कहा कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल द्वारा किया गया यह प्रयास प्रशंसनीय है।

स्कूल द्वारा खेलों को बढ़ावा दिए जाने के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए यादव ने कहा कि स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में तो अग्रणी है ही साथ ही खेलों को प्रोत्साहन, छात्राओं के लिए मुफ्त शिक्षा, प्रतिभा प्रोत्साहन के लिए छात्रवृति देना आदि ऐसे अनेक प्रयास हैं जिसने स्कूल को एक अलग पहचान दिलाई है। आगे भी इस प्रकार के आयोजन होते रहने चाहिए। यादव ने कहा कि खेलों से ही बच्चों में अनुशासन, ईमानदार, भाईचारे और क पीटीशन की भावना पैदा होती है जिन्हें अपनाकर बच्चे अपने जीवन में हर लक्ष्य हासिल कर सकते हैं।

विशिष्ट अतिथि डीआर यादव, रामावतार यादव डीएफएस, काउंसिलर ने भी इस अवसर पर अपने विचार प्रकट करते हुए इवेंट में भाग लेने वाले एथलीटों को जीवन में अनुशासन और भाईचारा अपनाने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। आयोजन को मिलने वाले समर्थन और उत्साह ने उन्हें प्रेरित किया है इसलिए वे आगे भी इस प्रकार के प्रयास करते रहेंगे ताकि युवा प्रतिभाएं न केवल जिले और राज्य स्तर पर बल्कि राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भी अपना जलवा बिखेरें।

यादव ने इस भव्य आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी गणमान्य अतिथियों, एथलीटों, स्टॉफ, विद्यार्थियों एवं अन्य सभी गणमान्य लोगों का हार्दिक धन्यवाद किया। यादव ने कहा कि सभी के सहयोग से जिस प्रकार इस आयोजन को सफल बनाने में सफलता मिली है उसने उन्हें जोश और उत्साह से भर दिया है। आने वाले समय में भी वे प्रयास करते रहेंगे कि इस प्रकार के आयोजन हों ताकि बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच हासिल हो सके।