April 26, 2024

विद्यासागर स्कूल में तीन दिवसीय ‘क्लस्टर एथलेटिक मीट’ का आयोजन

Faridabad Alive News : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव प्रैस वार्ता में पत्रकारों से रूबरू होते साथ में एकेडमिक डायरेक्टर सी.एल.गोयल, प्रिंसीपल शिवानी श्रीवास्तव, प्ले स्कूल प्रिंसीपल ज्योति चौधरी।
Faridabad Alive News : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव प्रैस वार्ता में पत्रकारों से रूबरू होते साथ में एकेडमिक डायरेक्टर सी.एल.गोयल, प्रिंसीपल शिवानी श्रीवास्तव, प्ले स्कूल प्रिंसीपल ज्योति चौधरी।

फरीदाबाद : सीबीएसई इंटर स्कूल स्पोटर्स एंड गेम्स कॉम्पटीशन के अंतर्गत 14वें ‘क्लस्टर एथलेटिक मीट’ का आयोजन 25 सालों में दूसरी बार शहर के तिगांव स्थित विद्यासागर स्कूल में आयोजित किया जा रहा है। तीन दिवसीय प्रतियोगिता जोकि 25 अक्टूबर से लेकर 27 अक्टूबर तक चलेंगी को लेकर स्कूल में सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही छात्रों के ठहरने के लिए उचित प्रबंध किए गए हैं, उक्त वाक्य स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव ने प्रैस वार्ता के दौरान कहे।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का शुभारंभ केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा किया जाएगा। वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में हरियाणा विधानसभा की डिप्टी स्पीकर संतोष यादव और सीबीएसई स्पोटर्स डायरेक्टर पुष्कर वोहरा मौजूद होंगे। इस मौके पर बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा, रोहतक विधायक मनीष ग्रोवर और रेवाड़ी के विधायक रणवीर भी शिरकत करेंगे। प्रतियोगिता का समापन फरीदाबाद, कमिश्रर ऑफ पुलिस सुभाष यादव द्वारा किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ‘क्लस्टर एथलेटिक मीट’ में हरियाणा भर से 100 स्कूल ने भाग लिया है, जिसमें 1200 खिलाड़ी शामिल है। स्कूल में खिलाडिय़ों के रहने से लेकर खाने तक की सभी व्यवस्था की जा चुकी है। खिलाडिय़ों को किसी तरह की कोई असुविधा नहीं होगी। प्रतियोगिता में तीन आयु वर्गो के हिसाब से खिलाडिय़ों का चयन किया गया है, वहीं खेलों में रेस, रिले, लौंग जम्प, शॉट पुट, हाई जम्प, ट्रप्ली जम्प, जेवलिन थ्रो और डिस्कस का आयोजन किया जा रहा है।

इस मौके पर तिगांव स्कूल के प्रिसंपल सी.एल.गोयल, सैक्टर-2 स्कूल की प्रिंसपल ज्योति चौधरी, शिवानी श्रीवास्तव के साथ ही पूरा स्टाफ मौजूद था।

सुरक्षा-व्यवस्था के क्या हैं इंतजाम
दीपक यादव ने बताया कि खिलाडिय़ों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीबीएसई की तरफ से 10 अधिकारियों की टीम और 10 प्राइवेट स्कूल से पीटीआई नियुक्त किए गए है। इसके साथ ही स्कूल का मेल स्टाफ 24 घण्टे स्कूल कैम्पस में मौजूद होगा और स्कूल गार्ड भी मौजूद होंगे। स्कूल में 2 एम्बुलेंस और पीसीआर की गाड़ी भी मौजूद होगी।