April 27, 2024

विद्या बालन बनी समाजवादी पेंशन योजना की ब्रांड एंबेसडर

U.P :  सरकार ने मशहूर फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन को ‘समाजवादी पेंशन योजना’ का शुक्रवार को ब्रांड एंबेसडर बना दिया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विद्या की मौजूदगी में इसका ऐलान किया। उन्होंने ब्रांड एंबेसडर बनने का प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए विद्या का धन्यवाद किया। अखिलेश ने इस मौके पर मजाकिया लहजे में कहा कि साड़ियां बांटने से झगड़ा होता है। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं को पेंशन देने का काम इसीलिए किया। उन्होंने आगे कहा कि, सपा महिलाओं की मदद कर रही है।

मुख्यमंत्री ने गरीब महिलाओं को योजना से जोड़ने की बात कही। साथ ही कहा कि गरीबों के लिए धन की कमी नहीं होने देंगे। अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार ने हर क्षेत्र में काम किया है लेकिन प्रचार करने का समय नहीं मिला। उन्होंने कार्यक्रम में महिलाओं को पेंशन चेक दिया। कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री की पत्नी और कन्नौज से सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि समाजवादी पेंशन योजना के तहत सरकार महिला सशक्तीकरण से भी जुड़ी हैं।

‘बच्चे वोट बैंक नहीं होते हैं लेकिन तब भी हमारी सरकार उनका ध्यान रखती है।’ बॉलीवुड अभिनेत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘पैसा पावर होता है। 50 प्रतिशत महिलाएं छोटे-छोटे कदम आगे बढ़ने के लिए उठा रही जिससे बहुत फर्क पड़ेगा। मेरा इस योजना में कोई योगदान नहीं है लेकिन मुझे इसका चेहरा बन के बहुत खुशी हो रही है।’