April 25, 2024

शहर के निगम पार्को का आयुक्त ने किया दौरा

Faridabad/Alive News : नगर निगम आयुक्त सोनल गोयल ने निगम के पार्कों से निकलने वाले ग्रीन वेस्ट को कूड़े में फैंकने की बजाए किसी एक स्थान पर एकत्रित करके इसे खाद बनाने के लिए प्रोसेसिंग करने के आदेश दिये हैं। एन.आई.टी. स्थित रोज गार्डन, डबुआ कालोनी स्थित लैजरी वैली पार्क, प्याली चैक स्थित मिनी रोज गार्डन का आज अचानक किये गये दौरे के दौरान सोनल गोयल ने उद्यान विभाग के कार्यकारी अभियंता को ये निर्देश दिये। उन्होंने अपने इस दौरे के दौरान पार्कों के रखरखाव पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि पार्कों की अधिक साफ सफाई करने और इन्हें हरा-भरा बनाए रखने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

उन्होंने पार्कों में समुचित रोशनी का प्रबंध करने व पार्कों में निर्मित सार्वजनिक शौचालय की बेहतर सफाई व्यवस्था के लिए भी सम्बन्धित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये। निग्मायुक्त सोनल गोयल ने पार्कों का रखरखाव करने वाली निगम क्षेत्र की सभी रेजिडेन्ट वैलफेयर एसोसिएशनों से भी अपील की है कि वे भी अपनी देख-रेख वाले पार्कों की दीवाली से पहले-पहले अच्छी तरह साफ सफाई करना सुनिश्चित करें। निगम के अधीक्षण अभियंता अनिल महता, कार्यकारी अभियंता सुरेन्द्र पूनिया, सहायक अभियंता नरेश कुमार त्यागी और अन्य अधिकारी भी इस दौर में निग्मायुक्त के साथ थे।

उन्होंने डबुआ कालोनी स्थित ठोस कचरा प्रबंधन ट्रांस्फर स्टेशन का दौरा कर वहां की व्यवस्था का निरीक्षण किया और कर्मचारियों को कचरे को कम्प्रैस कर बंधवाड़ी भेजने के कार्य में तत्परता से काम करने के निर्देश दिये। निग्मायुक्त ने उक्त क्षेत्र में सडक़ किनारे सभी अवैध कब्जों को तुरंत हटाने के आदेश भी निगम के तोड़-फोड़ विभाग को दिये।