March 29, 2024

शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए होना होगा एक्टिव : राजीव जेटली

Faridabad : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी राजीव जेटली ने बताया कि भारत सरकार द्वारा निर्धारित मानकों पर फरीदाबाद शहर को देश के 98 स्मार्ट शहरों में से एक शहर के रूप में चुनने के बाद अब देश के इन 98 स्मार्ट शहरों में से भारत सरकार द्वारा प्रथम चरण में 20 शहरों का चयन करना है जिसके लिए हम सभी को उत्साह व गंभीरता से कार्य करना शुरू होगा.

यह विचार राजीव जेटली ने सतयुग दर्शन कॉलेज में हैप्पी क्लब द्वारा आयोजित सेमीनार को सम्बोधित करते हुए कहे। इस मौके पर उनके साथ समाजसेवी टेकचंद नन्द्राजोग टोनी पहलवान, सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। सेमीनार का शुभारंभ राजीव जेटली ने द्वीप प्रज्जविलत करके किया। सेमीनार को सम्बोधित करते हुए जेटली ने कहा कि हम सभी का यही प्रयास है कि हम शहर के नागरिको, समाज कल्याण संगठनों, उद्योगपतियों एवं वरिष्ठ नागरिकों इत्यादि के साथ विचार विमर्श करें जिससे उनके सुझाव एवं प्रस्ताव लिए जाये कि वे फरीदाबाद को कैसे स्मार्ट सिटी देखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि उनके सुझावों को भारत सरकार के समक्ष रखा जाये ताकि फरीदाबाद को वह दर्जा मिल सके। इस अवसर पर नगर निगम के एससी डी.आर.भास्कर ने कहा कि आप सभी को स्मार्ट सिटी पाने के लिए अपने सुझावों को नगर निगम फरीदाबाद प्रशासन को देने चाहिए ताकि वह इन सुझावों पर अमल लाकर फरीदाबाद के सौंदर्यीकरण को बढ़ा मिल सके।

अंत में सतयुग दर्शन के डायरेक्टर के.के.रमन ने सभी आए हुए अतिथियों का आभार जताया एवं इस मुहिम में सभी को सहयोग करने की अपील की। समारोह को सफल बनाने में हेप्पी क्लब के यश दुआ, गुंजन मित्तल, स.सरबजीत सिंह सहित अन्य सदस्यों का विशेष योगदान रहा। सेमीनार का सफल मंच संचालन लतिशा खट्टर एवं प्रिया जुनेजा द्वारा किया गया।