April 26, 2024

शांति निकेतन स्कूल में दशहरा उत्सव की धूम

Alive News Photo : शांति निकेतन स्कूल में दशहरा पर्व उत्सव में गरबे का पोज देती छात्राएं
Alive News Photo : शांति निकेतन स्कूल में दशहरा पर्व उत्सव में गरबे का पोज देती छात्राएं

फरीदाबाद : सैक्टर- 21ए स्थित शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्रों के साथ ही उनके अभिभावकों और स्कूल की अध्यापिकाओं ने भी डांडिया और गरबे का जमकर लुत्फ उठाया। समारोह में स्कूल की प्रिंसीपल रंजना शरण ने माता की ज्योति जलाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत की।

इस अवसर पर स्कूल की चेयरमैन डॉ. राधा नरूला ने दशहरा पर्व को बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक बताते हुए कहा कि बच्चों को भगवान राम के गुणों को धारण करना चाहिए और बुराईयों से दूर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार रावण अधिक शक्तिशाली होते हुए भी भगवान राम से जीत नहीं सका, इसी प्रकार बुराई कभी सच्चाई से जीत नहीं पाती है।

इस अवसर पर स्कूल के नन्हे-मुन्ने छात्रों ने रंग-बिरंगी फैंसी ड्रेस में गरबा किया। कक्षा के.जी. से दूसरी कक्षा तक की छात्राओं को 9 देवी का प्रतीक बनाया। दशहरा उत्सव में कक्षा पहली से लेकर दसवी तक की छात्रओं ने नवरात्रों के पर्व पर गरबा और अनेक गीतों पर नृत्य किया।

दशहरा उत्सव में की तैयारियों में स्कूल के म्युजिक टीचर अरूमेय पांडा ने छात्रों को गीत और संगीत सिखाया। स्कूल की अध्यापिका नीतू, गीता, एकता, शिखा और निधि चुग सहित सभी अध्यापिकाओं ने कार्यक्रम में भाग लिया।