April 24, 2024

श्रीराम के आज्ञाकारी पुत्र की चर्चाएं देश में ही नहीं विदेशों में भी होती है : उमेश भाटी

Faridabad/Alive News :  फरीदाबाद दशहरा कमेटी द्वारा सैक्टर 31 में चल रही रामलीला में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष उमेश भाटी को सम्मानित किया। इस अवसर पर कमेटी के अध्यक्ष डा. कौशल बाठला, कोषाध्यक्ष बलराज गुुप्ता, मुकेश शर्मा, दिनेशराजपूत, ब्रजेश, वी.के अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर उमेश भाटी ने कहा कि रामलीला हमारी संस्कृति को जीवित रखे हुए है। भगवान श्रीराम ने अपने पिता के आदेश का पालन करते हुए जिस तरह से 14 वर्ष का वनवास काटा उसी तरह का त्याग हम सभी को अपने जीवन में करना चाहिए ताकि हमारा जीवन सफल बन सके। उन्होंने कहा कि श्रीराम के आज्ञाकारी पुत्र की चर्चाएं आज देश में ही नहीं विदेशों में भी होती है। उन्होंने कहा कि हम सभी को भी अपने से बड़ो का आदर और माता पिता के निर्देशानुसार चलना चाहिए ताकि हम अपने जीवन में करने वाले सभी कार्यो में सफल हो सके।

उन्होंने फरीदाबाद दशहरा कमेटी का आभार जताया जिन्होंने इस पुण्य अवसर पर उन्हे यहां आने का मौका दिया। उन्होंने युवाओं सहित आमजन से अपील की कि इस तरह के धार्मिक आयोजनों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें ताकि हम सभी को एक सीख मिलें। उन्होंने कहा कि हम सभी को एक दूसरे की सहायता एवं सहयोग में अवश्य ही अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।