April 27, 2024

समारोह तय करेगा पूर्व सांसद के भविष्य की राजनीति

– कृष्णपाल गुट अवतार भड़ाना के समाहरो से बनाएगा दूरिया

फरीदाबाद : लगातार तीन बार फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र से चुने जाने वाले सांसद उस सपने को भुलाए नहीं भूल पा रहे है पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना फिर से फरीदाबाद में चोधराहट करने के लिए अपने जन्मदिन को भाजपा के शीर्ष नेताओं के बीच मनाने का दावा कर चुके है हालांकि कल होने वाले समाहरो से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि अवतार भड़ाना अपनी चोधराहट दोबारा बरकऱार कर पाएंगे या नहीं। उनकी चोधराहट को फिर एक बार संसदीय क्षेत्र में जमवाने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर उनका मंच साँझा करेंगे या नहीं।

पाठको को ज्ञात हो कि पिछले लोकसभा चुनाव में अवतार भड़ाना और कृष्णपाल गुर्जर एक दूसरे के प्रतिद्वंदी रहे है। वीरवार को तिगांव के सरकारी स्कूल की ज़मी पर राजनीति धुर प्रतिद्वंदी दो गुजऱ्र नेता क्या नया इतिहास लिखने की तैयारी में है या फिर पूर्व सांसद अवतार भड़ाना की राजनीति कार्यक्रम के बाद खत्म हो जाएगी । पूर्व सांसद अवतार भड़ाना इस जन्मदिन के समारोह से पहले दो पार्टिया बदल चुके है उसके बाद अब मीडिया के बीच राष्टीय नेता व गुर्जर सम्राट होने का दावा थोक चुके है।

उन्होंने पहले भी कांग्रेस में रहते हुए इस बड़बोलेपन के कारण भूपेंदर सिंह हुड्डा को राजनीती प्रतिद्वंदी बना लिया था।पूर्व सांसद भाजपा में किन कारणों से टिके हुए है यह तो वह स्वयं ही बता सकते है ,लेकिन फरीदाबाद में कृष्णपाल गुट के नेता उनके जन्मदिन समारोह से ना खुश दिखाई दे रहे है। राजनीति सूत्रों से यह भी पता चला है कि फरीदाबाद भाजपा के कई नेता इस जन्मदिन समारोह से दूरियाँ बना सकते है।

राजनीति गलियारों में अवतार के जन्मदिन को लेकर क्यास लगाए जा रहे है कि भाजपा के कृष्णपाल विरोधी नेता प्रदेश भर से समारोह में शामिल होंगे, अगर ऐसा होता है तो आगामी लोकसभा चुनाव में कृष्णपाल के लिए राजनितिक राहे आसान नहीं होंगी। क्योकि अवतार द्वारा तिगांव में जन्मदिन मानाने का मक्सद अपने लिए राजनैतिक राहे तलाशना है। समारोह के बाद ही स्पष्ट होगा कि पूर्व सांसद अवतार भड़ाना अपने मकसद में सफल हुए है या नहीं।