April 24, 2024

सरकार और उद्योगों की साझेदारी से फरीदाबाद को मिलेगा पुराना गौरव : विपुल गोयल

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद के सभी औद्योगिक क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है लेकिन औद्योगिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को भी सरकार का सहयोग देना होगा, ताकि विश्व के मानचित्र पर फरीदाबाद के खोए हुए स्वरूप को वापस लाया जा सके। ये विचार उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने एफआई के सभागार कक्ष में एचएसआईडीसी द्वारा जिले की सभी औद्योगिक संस्थाओ के साथ की गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए।

इस बैठक में एचएसआईडीसी की तरफ से औद्योगिक सेक्टर-24, 25 और सेक्टर 59 में आधारभूत ढांचा सुधारने के लिए हो रहे और भविष्य में होने वाले विकास कार्यों का ब्यौरा दिया। इस बैठक में प्रजेंटेशन के माध्यम से ये जानकारी दी गई कि किस तरह से इन सेक्टरों में सडक़, बिजली, पानी, सीवरेज सिस्टेम, पार्किंग, जल निकासी और वाटर रिचार्ज सिस्टम को दुरूस्त करने के लिए परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। इन परियोजनाओं के तहत दो चरणों में सेक्टर-24 में लगभग 98 करोड़, सेक्टर-25 मे 79 करोड़ और सेक्टर-59 में 8 करोड़ के विकास कार्यों पर परिचर्चा की गई।

जिसमें सभी औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों से भी राय ली गई। इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि सरकार और औद्योगिक ईकाईयों की साझेदारी से फरीदाबाद फिर से अपना पुराना गौरव हासिल कर पाएगा। उन्होने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों के विकास में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। साथ ही उन्होने वाटर रिचार्ज सिस्टम और प्रदूषण नियंत्रण के लिए उद्योगपतियों से सभी नियमों का पालन करने का आह्वान किया।

विपुल गोयल ने बिजली की समस्या खत्म करने के लिए औद्योगिक ईकाईयों से सोलर पावर प्लांट लगाने की भी अपील की। इस मौके पर फरीदाबाद नगर निगम के डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, उद्योगपति केसी लखानी, नरेंद्र गुप्ता, नवदीप चावला, राजीव चावला, वीपी मल्होत्रा, एचएल भुटानी, सुनील गुलाटी, एचके बत्रा, सज्जन जैन, डीएन कथूरिया, बीआर भाटिया, अजय जुनेजा, कर्नल कपूर, एचएसआईडीसी के संपदा अधिकारी विकास चौधरी, नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी डीआर भास्कर सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।