March 28, 2024

हजारों वर्ष पुराने शिव मंदिर का पुनर्निर्माण मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा

Haryana\Alive News : आज गांव भनकपुर में हजारों वर्ष पुराने शिव मंदिर का पुनर्निर्माण होने पर मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस मौके पर गांव भनकपुर के लोगों के अलावा आसपास गांवों से भी काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे । इस पावन अवसर पर पीपल्स फोर एनिमल हरियाणा के वाईस चेयरमैन मंधीर सिंह मान ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। इनके अलावा इस मौके पर इनेलो के वरिष्ठ नेता रूपचंद लांबा,  बल्लभगढ़ बस अड्डा मार्किट के प्रधान प्रेम खट्टर, बार एशोसिएशन के उप प्रधान प्रकाश वीर नागर ने भी पहुंचकर भगवान शिव के चरणों में पूजा अर्चना की।

यह चेयरमैन मंधीर मान ने कहा कि अगर समाज ऐसे शुभ कार्यों में लगा रहेगा तो आने वाली पीढ़ी को भी भक्ति के मार्ग पर चलने का रास्ता आसानी से मिल जाएगा । गांव भनकपुर के ऐतिहासिक मंदिर का पुनर्निर्माण कराया गया है , यह मंदिर प्राचीन समय का सबसे पुराना इलाके का मंदिर है इस मंदिर में भगवान शिव की मूर्ति स्थापना की गई और इस मौके पर भंडारा किया गया यही विद्वानों ने लंबी पूजा अर्चना के बाद प्राण प्रतिष्ठा का शुभ काम किया।

उसके बाद भंडारा आयोजित किया गया इस भंडारे में गांव भनकपुर के सरपंच सचिन , पूर्व सरपंच डालचंद रावत मंदिर, निर्माण कमेटी में मुख्य रूप से कार्य कर रहे विजय सिंह रावत, मेंबर किरण, दयाचंद रावत के अलावा मास्टर तुहिराम, नारायण सिंह नम्बरदार, प्रभुदयाल शात्री, सम्पूर्ण सिंह गांव के सबसे बुजुर्ग छज्जन सिंह और पूरण सिंह भी मौजूद रहे ।आसपास के गावो के सरपंच और पार्षद शलेन्द्र सिंह , पूर्व पार्षद भगत सिंह भी मौजूद रहे ।