March 28, 2024

10 घोटाले BJP शासन में हो चुके हैं : सुरजेवाला

New Delhi : कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘न खाउंगा, न खाने दूंगा’ की नीति पर सवाल खड़ा करते हुए आरोप लगाया है कि केंद्र और भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित राज्यों में 10 बड़े घोटालों का खुलासा हो चुका है इसलिए श्री मोदी को भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करने की बात अब नहीं करनी चाहिए।

4मुख्य विपक्षी दल ने दो दिन पहले हीBJP सरकार पर आरोप लगाया था कि नियंत्रक एवं महा लेखापरीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में जिन छह टेलीकॉम कंपनियों द्वारा किए गए 45 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का खुलासा हुआ है, उस पर पर्दा डालने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस ने कहा कि सरकार ने इस मामले में कैग के अस्तित्व पर ही सवाल उठाए और उसके खुलासे की जांच का काम एक चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) को सौंप दिया है। अब यह सीए पता लगाएगा कि सचमुच घोटाला हुआ है कि नहीं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह
ने घोटाले का खुलासा करते हुए कहा कि मोदी भ्रष्टाचार पर ’जीरो टोलरेंस’ की बात करते हैं जबकि भाजपा शासन में ललित मोदीगेट, मध्यप्रदेश का व्यापमं घोटाला, छत्तीसगढ़ का चावल तथा प्रियदर्शनी बैंक घोटाला, गुजरात का एसजीपीसी घोटाला, विजय माल्या को देश से बाहर भगाना, गिर बाघ अभयारण्य जमीन आवंटन घोटाला, पनामा पेपर्स घोटाला, फेयर एंड लवली एमनेस्टी स्कीम घोटाला और इसमें अब टेलीकॉम घोटाला जुड़ गया है।