April 25, 2024

108 कलश यात्रा के साथ श्रीमदभागवत कथा का शुभारम्भ

Faridabad/Alive News : नवरात्र के पावन अवसर पर शिरडी साई बाबा टेम्पल सोसाईटी (साईधाम) तिगांव रोड के प्रांगण में 108 कलश यात्रा के साथ श्रीमदभागवत कथा का शुभारम्भ हुआ। इस कलश यात्रा में फरीदाबाद शहर की कई गणमान्य महिलाओ ने भाग लिया। नंदगाँव वाले ठाकुरजी के नाम से प्रसिद्ध परम पूज्यनीय बृजभुषण तिवारी जी महाराज की मधुर कंठ द्वारा भागवत कथा के महत्व बताते हुऐ कहा कि भागवत गीता जितना पवित्र नाम है उतना ही पवित्र इसमें ज्ञान है।

संस्था के अध्यक्ष डॉ मोतीलाल गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि श्रीमदभागवत वर्तमान में धर्म से ज्यादा जीवन के प्रति दृष्टिकोण को लेकर न केवल भारत में अपितु पूरे विश्व में ध्यान आकृषित कर रही है। समाजसेवी आरडी शर्मा ने मंच संचालन करते हुऐ कहा कि अति दुर्लभ मनुष्य जीवन को सार्थक करने हेतु श्रीमदभागवत गीता का पठन व मनन आवश्यक है।

संस्था के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप गुप्ता ने श्रीमदभागवत गीता कथा आयोजन को अपनी स्व. माता कान्ता गुप्ता वरिष्ठ उपाध्यक्ष साईधाम को समर्पित किया और बताया कि कथा का आयोजन 19 -24 मार्च सायं 3-6 बजे और 25 मार्च यज्ञ और भण्डारे के साथ समपन्न होगा। कथा में सैकड़ो भक्तों के अतिरिक्त मुख्य रूप से डीएन कथूरिया, पवन गुप्ता, केऐ पिल्लै, सुचिंत शर्मा, बीनू शर्मा, अश्वनी शर्मा, आरडी शर्मा, डॉ आलोकदीप आदि उपस्थित रहे।