April 25, 2024

देव उठनी एकादशी पर परिणय सुत्र में बंधेंगे 11 जोड़े

Faridabad/Alive News : मानव सेवा समिति देव उठनी एकादशी को जरूरतमंद परिवारों की बालिग कन्याओं का सामुहिक विवाह आयोजित करेगी। इसके अलावा सरकारी स्कूलों के मेधावी छात्रों को मानव सुपर-21 आईआईटी कोचिंग में नि:शुल्क कोचिंग कराएगी।

उक्त निर्णय समिति की कार्यकारिणी की मानव भवन सेक्टर-10 में आयोजित बैठक में लिए गए। समिति के महासचिव सुरेन्द्र जग्गा व मुख्य संयोजक कैलाश शर्मा ने बैठक में लिए गए सभी निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि समिति हर साल की तरह इस साल भी देव उठनी एकादशी 1 नवम्बर को 11 बालिग जोड़ों की शादी कराएगी।

समिति ने इसके लिए योग्य जोड़ों से आवेदन मांगे हैं। समिति द्वारा 2015 से संचालित मानव सुपर-21 आईआईटी कोचिंग के तीसरे बेच के लिए हरियाणा बोर्ड के सरकारी स्कूलों के मेधावी छात्र, जिसके 10वीं भी बोर्ड परीक्षा में साइंस, मेथ में 75 प्रतिशत से अधिक अंक आये हैं उन्हें दो साल की आईआईटी कोचिंग नि:शुल्क प्रदान की जाएगी। ऐसे 21 छात्रों की चयन परीक्षा 27 अगस्त को मानव भवन में आयोजित की जाएगी।

बैठक में 10 सितम्बर को रक्तदान शिविर लगाने, एक अक्टूबर को मानव विद्या निकेतन स्कूल बल्लबगढ़ का वार्षिक उत्सव आयोहित करने व दिसंबर में राम कथा आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में पवन गुप्ता, अरुण बजाज, एस.सी. गोयल, गौतम चौधरी, बी.आर. सिंगला, रोशन लाल बोरड, रान्ती देव गुप्ता, ऊषा किरण, सुनीता बंसल, अमर बंसल, प्रदीप टिबड़ेवाल, संदीप मित्तल, केदारनाथ, तरुण गर्ग, अमर खान, राज राठी आदि लोग मौजूद थे।