April 26, 2024

सी.बी.एन फाऊडेंशन संस्था द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 120 लोगों ने कराई जांच

Faridabad/Alive News : सी.बी.एन फाऊडेंशन संस्था द्वारा सेक्टर-32 राजीव नगर, नजदीक डीएलएफ इण्डिस्ट्रीयल क्षेत्र में चाईल्ड कम्पैशन केयर इंडिया के तत्ववधान में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन एवं चेरिटेबल क्लिनिक जीवन वृक्ष मेडिकल सेंटर का शुभारंभ किया गया।

इस शिविर में डा. आर.सी.अग्रवाल ने अपनी पूरी टीम के साथ आये हुए लोगों के स्वास्थ्य की जांच की एवं उन्हे विभिन्न बीमारियों से कैसे बचा जा सके के बारे में भी विस्तृत से बताया। शिविर में लगभग 120 लोगों ने ब्लड शूगर, ब्लड प्रेशर सहित अन्य तरह की बीमारियों की जांच करवाई एवं उन्हें निशुल्क दवाईयां भी वितरित की।

इस अवसर पर स्वास्थ्य शिविर का विधिवत शुभारंभ भाजपा महिला मोर्चा की जिला महामंत्री बहन रोजी पण्डित द्वारा किया गया। प्रीति चौधरी डायरेक्टर, सी बी एन फ ॉउण्डेशन, प्रीता आहूजा अध्यक्ष प्रगति इंडिया ट्रस्ट, ममता सिंग प्रोग्राम अफसर, सी बी एन फांउंडेशन, संजय पी.मसीह अध्यक्ष, चाइल्ड कम्पैशन केयर इंडिया सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस मौके पर बहन रोजी पण्डित ने कहा कि इस तरह के स्वास्थ्य शिविर मजदूर, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए काफी लाभदायक होते है और ऐसे शिविरो का अधिक से अधिक लाभ भी उठाना चाहिए।

इस मौके पर प्रीति चौधरी डायरेक्टर, सी.बी.एन फ ॉउण्डेशन ने अपने सम्बोधन में कहा कि चेरिटेबल क्लिनिक का नाम जीवन वृक्ष मेडिकल सेंटर इसीलिए रखा गया है कि मनुष्य का जीवन भी वृक्ष समान है उसकी देखभाल भी वृक्ष के समान करे तो अवश्य ही एक मजबूत मनुष्य बन सकता है। उन्होंने कहा कि जिस तर हसे वृक्ष को समय पर खाद्य पानी आदि मिलता है वह एक वट वृक्ष बन जाता है उसी तरह मनुष्य के शरीर को भी समय पर सही चीजे मिलें चाहे वह खाद्य सामग्री हो या फिर दवाई व स्वास्थ्य सेवाएं वह भी पूरी तरह से वट वृक्ष की तरह स्वस्थ रहेगा यही हमारे क्लीनिक का उददेश्य भी है।

इस अवसर पर संजय.पी.मसीह अध्यक्ष चाईल्ड कम्पैशन केयर इंण्डिया ने बतया कि चेरिटेबल क्लिनिक जीवन वृक्ष मेडिकल सेंटर जरूरतमंद लोगों के स्वास्थ्य की देखभाल करेंगा एवं उन्हें विभिन्न तरह की बीमारियों का ईलाज निशुल्क भी करेगा साथ ही विभिन्न बीमारियों से बचाव के लिए भी कई तरह के टिप्स देगा।

इस मौके पर प्रीति चौधरी डायरेक्टर, सी बी एन फ ॉउण्डेशन, प्रीता आहूजा अध्यक्ष प्रगति इंडिया ट्रस्ट, ममता सिंग प्रोग्राम अफसर, सी बी एन फांउडेशन, संजय पी.मसीह अध्यक्ष, चाइल्ड कम्पैशन केयर इंडिया ने संयुक्त रूप से बताया कि संस्था समय-समय पर इस तरह के शिविरो का आयोजन करती रहती है।