191 ने करवाई मोतियाबिंद की जांच, 49 का होगा निशुल्क ऑपरेशन

0
17

Faridabad/Alive news : सेक्टर-44 सूरजकुंड रोड़ स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम में निशुल्क कैटेरेक्ट जांच एवं योग्य पाए जाने वाले रोगियों का ऑपरेशन शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर का उद्घाटन अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने किया। इस अवसर पर कुल 191 लोगों की आंखों के मोतियाबिंद की जांच की गई जिसमें से 49 को ऑपरेशन के योग्य पाया गया। इनमें से कुछ को आज ऑपरेशन के लिए गुरुग्राम के इंदिरा गांधी आई अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर भेजा गया। बाकी 18 लोगों को 16 जनवरी को ऑपरेशन के लिए भेजा जाएगा।

श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज के निर्देशन पर लगाए गए इस शिविर में गुरुग्राम के इंदिरा गांधी आई अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर के चिकित्सकों ने अपने एवं आश्रम के सहायकों के सहयोग से रोगियों की जांच की। इस अवसर पर गुरु महाराज ने कहा कि मोतियाबिंद आंखों की रोशनी छीन लेने वाला रोग है। जिसकी समय पर जांच होने पर आंखों की रोशनी को बचाया जा सकता है। उन्होंने चिकित्सकों एवं रोगियों को शिविर में आने पर बधाई दी।

स जांच शिविर में कुल 191 लोगों ने अपने मोतियाबिंद की जांच करवाई। इनमें से 49 में ऑपरेशन योग्य मोतियाबिंद पाया गया। जिन्हें दो बार में निशुल्क ऑपरेशन के लिए गुरुग्राम ले जाया जाएगा। इसके अलावा अन्य 400 लोगों ने भी अपने विभिन्न रोगों की जांच करवाकर निशुल्क दवाइयां प्राप्त कीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here