गोल्डन एकेडमी के 20 मुक्केबाजों ने दिखाया अपने मुक्के का दम

0
13

Faridabad/Alive News : लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में छात्र ओलंपिक राष्ट्रीय खेल 14 जुलाई फगवाड़ा पंजाब में आयोजित राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में फरीदाबाद के मिर्जापुर स्थित गोल्डन बॉक्सिंग एकेडमी के धुरंधरों ने 19 पदक प्राप्त किए एवं देश में अपना परचम लहराया।

प्रतियोगिता में 29 राज्य की टीम ने हिस्सा लिया जिसमें हरियाणा के फरीदाबाद जिले से प्रदर्शन करने वाले मुक्केबाजों ने सभी को दांतो तले उंगली दबाने को मजबूर कर दिया।इस विषय में अधिक बताते हुए कोच दीपक महाजन ने बताया कि पुरुष वर्ग में आकाश वरुण, सिद्धू प्रशांत, चन्द्रमा, हितेश हुड्डा, सुमित अंकित, जतिन सिंगला, विकास, पंकज शर्मा, दिव्यश वर्षा ने अपनी दावेदारी के आधार पर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया एवं निशा पॉसी बाबू, सोनू चंडीला, ऋषि, सिल्वर पदक प्राप्त कर फरीदाबाद का नाम रोशन किया। योगेश, गौरव, सचिन ने कांस्य पदक पर अपना स्थान लिया।

सभा को संबोधित करते हुए मिर्जापुर के सरपंच महिपाल आर्य ने बताया कि खेलों के आधार पर बच्चों का मानसिक शारीरिक आत्मिक एवं बौद्धिक विकास होता है प्रत्येक युवाओं एवं हर वर्ग के लिए खेल अति आवश्यक है एवं जिस प्रकार राष्ट्रीय स्तर पर ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे खेलों में उभर कर आ रहे हैं।

यह देखते हुए सरकार ने भी कई रणनीति तैयार कर ली है। जिससे आने वाले समय में नव युवकों को लाभ प्राप्त होगा।इस अवसर पर ओम प्रकाश, सुबेदार, अमरीश देवी सिंह, डॉ. सतीश, वेदप्रकाश, रामदयाल शर्मा, रामकुमार यादव, कप्तानी हुड्डा सभी ने कोच दीपक महाजन को शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here