200 लोगों के दिल की धड़कनों की हुई जांच

0
26

Palwal/Alive News: विश्व उच्च रक्तचाप दिवस के उपलक्ष्य में समाजसेवा के क्षेत्र में कार्यरत संस्था पलवल डोनर्स क्लब “ज्योतिपुंज”और हिन्द टर्मिनल प्राइवेट लिमिटेड जनौली के सयुंक्त तत्वाधान में एशियन क्लिनिक के सहयोग से कम्पनी परिसर में एक निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक‌ आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल और हिन्द टर्मिनल प्रा. लि. के सीनियर जनरल मैनेजर भगवान सिंह राठौर ने की एवं शिविर का संयोजन क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल और हिन्द टर्मिनल प्रा. लि. के एच. आर. हैड योगेश मलाशी और नवल किशोर ध्यानी ने किया।

शिविर का शुभारंभ कस्टम विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर शिव सिंह चौहान, आपरेशन हैड राजन मेहरा ने किया। विकास मित्तल ने बताया कि निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में हृदय रोग विशेषज्ञ डा. अमित, सामान्य रोग विशेषज्ञ डा. कुलदीप सिंह चौहान, नाक कान गला रोग विशेषज्ञ‌ डा. स्वप्निल ब्रजपुरिया द्धारा लगभग 200 लोगों की निशुल्क जांच की गयी। शिविर में ईसीजी, बीपी, शुगर आदि की भी निशुल्क जांच की गयी। मुख्य अतिथि शिव सिंह चौहान ने कहा कि संसार में पहला सुख निरोगी काया है और आज के आधुनिक दौर में स्वास्थ्य ही सबसे अनमोल संपत्ति है इसलिए हम सभी को निरंतर व्यायाम एवं योग के माध्यम से निरोग रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना चाहिए और तली-भुनी व ज्यादा कोलेस्ट्रॉल की वस्तुओं से परहेज रखना चाहिए।

शिविर को सुचारु रुप चलाने में मैडिकल सहायक राजेन्द्र कुमार, महेश तोमर, मुकेश कुमार, लायक राम, साई फ्लेक्स के राजीव डागर, रुद्र नारायण मित्तल, एम एल कथुरिया आदि ने सक्रिय योगदान किया।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here