2015 में लाहिड़ी ने भारतीय गोल्फ को दी नई ऊंचाई, जीते दो यूरोपीय टूर खिताब

0
20

नई दिल्ली : अनिर्बान लाहिड़ी ने 2015 में भारतीय गोल्फ को नयी उंचाइयों तक पहुंचाते हुए दो यूरोपीय टूर खिताब जीते और एक मेजर टूर्नामेंट में पांचवें स्थान पर रहे।

इस साल एशिया, अमेरिका और यूरोप में कई टूर्नामेंटों में भाग लेने वाले लाहिड़ी ने इंडियन ओपन और मेबैंक मलेशिया ओपन खिताब जीता, जबकि पीजीए चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर रहे। उन्होंने प्रेसिडेंट्स कप के लिए क्वालीफाई किया। एशियाई ऑर्डर ऑफ मेरिट में शीर्ष पर रहे और विश्व रैंकिंग में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 34वें पायदान तक पहुंचे।

दिल्ली के चिराग कुमार ने भी फिटनेस समस्याओं को अलविदा कहते हुए दिल्ली गोल्फ क्लब पर पेनासोनिक ओपन जीता। वहीं जीव मिल्खा सिंह और अजरुन अटवाल जैसे धुरंधर लय हासिल करने के लिये जूझते रहे।

पिछले साल यूरोपीय टूर कार्ड हासिल करने वाले लाहिड़ी ने मेबैंक मलेशिया ओपन में पहली आधिकारिक जीत दर्ज की। उन्होंने बर्नड वीसबर्गर को एक स्ट्रोक से हराया। इसके बाद हीरो इंडियन ओपन जीता जो अपनी धरती पर उनका दूसरा यूरोपीय टूर खिताब रहा।

उन्होंने 2015 यूएस मास्टर्स के लिए क्वालीफाई किया और जीव तथा अटवाल के बाद यह श्रेय हासिल करने वाले तीसरे भारतीय बन गए। वह अप्रैल में आगस्टा नेशनल गोल्फ क्लब में पहली बार खेलते हुए 49वें स्थान पर रहे।

Print Friendly, PDF & Email