April 24, 2024

‘पद्मावती’ में शाहिद के लुक के लिए 22 कलाकारों का योगदान

New Delhi/Alive News : संजय लीला भंसाली हमेशा अपनी फिल्‍मों में काफी जबरदस्‍त तैयारी और ‘लारजर देन लाइफ’ सिनेमा के साथ सामने आते हैं. ‘जोधा अकबर’ और ‘बाजीराव मस्‍तानी’ जैसी पीरियड फिल्‍मों के बाद भंसाली एक बार फिर एक और पीरियड ड्रामा ‘पद्मावती’ के साथ जल्‍द ही आ रहे हैं. इस फिल्‍म में पहले दीपिका पादुकोण और फिर शाहिद कपूर का लुक सामने आया है, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है. दीपिका पादुकोण के लुक के साथ ही फिल्‍म की टीम ने साफ कर दिया था कि फिल्‍म में किरदारों के मूल रूप को उनके लुक से लेकर उनकी भाषा तक में दिखाने की कोशिश की है और काफी बारीकियों का ध्‍यान रखा गया है.

सोमवार को सामने आए शाहिद कपूर अपने महारावल रतन सिंह के तौर पर दाढ़ी और राजपूतानी लुक में नजर आ रहे हैं. लेकिन क्‍या आपको पता है कि शाहिद कपूर के इस शानदार लुक के लिए कितनी मेहनत की गई है?

शाहिद कि इस लुक को तैयार करने में 22 कलाकारों का योगदान लगा है. एक चैनल के हवाले से पता चला है कि  मिड-डे से बात करते हुए डिजाइनर रिम्‍पेल और हरप्रीत नरूला ने कहा कि शाहिद के लिए इस लुक के लिए काफी मेहनत की गई है. हरप्रीत ने कहा, ‘शाहिद के जो कपड़े पहने नजर आ रहे हैं, उन्‍हें तैयार करने के लिए काफी ज्‍यादा रिसर्च किया गया है.’ उन्‍होंने बताया कि कैसे किरदार और कपड़ों में किरदार की प्रामाणिकता बनाए रखने के लिए 14वीं शताब्‍दी के चितौड़ के कपड़ों के स्‍टाइल को लिया गया है.

उन्‍होंने बताया कि शाहिद के कपड़े तैयार करने के लिए राजस्‍थान के 22 कलाकारों द्वारा हाथ से जरी किया गया कपड़ा लिया गया है. इन कपड़ों पर वेजिटेबल डाई या हाथ से की जाने वाली डाई का ही इस्‍तेमाल किया गया है. उन्‍होंने बताया, ‘ हमने रंगों का भी विशेष ध्‍यान रखा है क्‍योंकि राजस्‍थानी कपड़ों में रंग सबसे अहम होते हैं. इन राजपूती कपड़ों को डिजाइन करने के लिए इन डिजाइनरों ने 4 महीने तक राजस्‍थानी संग्राहलयों में रिसर्च किया है. इस फिल्‍म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह नजर आने वाले हैं. ‘पद्मावती’ इसी साल 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है.