22 ग्रामीणों ने भी किया रक्तदान

0
29

Palwal/Alive News: पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज ने “रक्तदान गाँव की ओर’ मुहिम के अन्तर्गत बघौला गाँव में लाईफ लाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक के सहयोग से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें 22 ग्रामीणवासियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। शिविर की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन, विकास मित्तल और गाँव के सरपंच रविदत्त ने की और शिविर का संयोजन क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल और युवा किसान पुत्र धीरुभाई भगत सिंह ने किया।

आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने कहा कि गर्मियों में बीमारियों के चलते रक्त की जरूरत बढ़ जाती है। शरीर में हीमोग्लोबिन और रक्त कणिकाओं की कमी होने से खून की जरूरत बढ़ जाती है। रक्तदान की कमी के चलते मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। रक्तदान गाँव की ओर मुहिम के अन्तर्गत ग्रामीणो को रक्तदान के लिए जागरुक किया जा रहा हैं। शिविर संयोजक अल्पना मित्तल और धीरुभाई ने बताया कि शिविर में दर्शन देवी के साथ साथ लगभग 15 रक्तदाताओ ने पहली बार रक्तदान करके रक्त की कमी को दूर करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

शिविर को सुचारू रूप से चलाने के लिए गोविन्द सिंह, डॉ. केशु, साई फ्लेक्स के राजीव डागर, रुद्र नारायण मित्तल, दिनेश, श्याम, दिलीप, रमेश, वीर सिंह, राजु, सुंदर, धर्मपाल, मनीषा, मीना, राहुल, नीर, पवन, कमलेश, मनीषा आदि ने विशेष सहयोग दिया।

Print Friendly, PDF & Email