April 26, 2024

21वें एक्यू प्रेशर शिविर में 225 लोगों का किया उपचार

Faridabad/Alive News : महावीर इंटरनेशनल, फरीदाबाद ने पांच दिवसीय नि:शुल्क एक्यू प्रेशर उपचार शिविर का समापन एंव अभिन्दन समारोह मनाया। इस शिविर में 225 लोगो का विभिन्न बिमारियों का इलाज किया गया। समारोह में शिविर संचालिका डॉ. संगीता बर्मन ने शिविर की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि एक्यू प्रेशर अकादमी फरीदाबाद में स्थापित करने का समय आ गया है और महावीर इन्टरनेशनल इस ओर अग्रसर है और संस्था को इलाहाबाद स्थित राष्ट्रीय एक्यू प्रेशर संस्थान का सहयोग भी उपलब्ध हो रहा है।

समारोह में मुख्यातिथि के रूप में मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा, बी.बी. कथूरिया, सचिव रेडक्रास एंव कैलाश सिंधल, विश्व हिन्दु परिशद के राष्ट्रीय सचिव विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित थे। सीमा त्रिखा ने अपने आपको महावीर इन्टर नेशनल का एक अंग बताते हुए कहा कि एक्यूप्रेशर वह पद्धति है जिससे बिना दवाई के इलाज होता है इसमें पूर्णतया महारत हासिल करके मानवसेवा व रोजगार पैदा किया जा सकता है।

बी.बी.कथूरिया सचिव रेडक्रॉस ने कहा कि महावीर इन्टर नेशनल से रेडक्रॉस का बहुत पुराना नाता है रक्तदान शिविर व नशा मुक्ति केन्द्र का संचालन इसी नाते से सफल चल रहा है। इससे पूर्व उनके सचिव बनने पर भूरी-भूरी बधाई व शुभकामनाएं दी गई। कैलाश सिंधल ने कहा कि सेवा कार्यों में फरीदाबाद में महावीर इन्टर नेशनल का नाम प्रथम पंक्ति में आता है। संस्था के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने सभी अतिथियों व आगन्तुको का भावभीना सादर स्त्कार व अभिन्दन किया। संस्था के साथकार्यरत डाक्टर्स, स्टाफ, एक्यू प्रेशर चिकित्सकों को उपहार देकर सम्मान किया गया।