April 25, 2024

24 रक्तवीरों ने किया रक्तदान और 175 नें कराई निशुल्क जांच

Faridabad/Alive News : गर्मियों में खुन की कमी को दूर करने लिए पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और निधि अस्पताल एवं ट्रॉमा सेन्टर पलवल के सयुक्त तत्वावधान में पलवल के न्यू सोहना रोड़ पर स्थित निजि अस्पताल एवं ट्रॉमा सेन्टर के प्रागंण में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर और साथ ही साथ दो दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया।

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर जिला रेडक्रास सोसायटी पलवल की मदद से नागरिक अस्पताल पलवल के ब्लड बैंक की टीम की मदद से लगाया गया। जिसमें 24 रक्तवीरों ने रक्तदान किया। निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. निधि सिद्धार्थ और हड्डी एवं जोड रोग विशेषज्ञ डा. वीपी सिंह द्धारा लगभग 175 लोगों की निशुल्क जांच की गयी। शिविर में ई.सी.जी , बी एम डी, शुगर, न्यूरोपैथी आदि की भी निशुल्क जांच की गयी।

शिविर की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने की। रक्तदान शिविर का शुभारम्भ मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला, जिला निगरानी कमेटी के चेयरमैन मुकेश सिंगला, जिला रेडक्रास सोसायटी पलवल कें महासचिव बिजेन्द्र सौरोत, महावीर इंटरनेशनल पलवल उडान की चेयरपर्सन वीरा अल्पना मित्तल,पंजाबी सभा के सरक्षक कृष्ण कुमार भुटानी , समाज सेवी एम एल कथुरिया, समाजसेवी जगदीश प्रसाद मित्तल, चंकी अरोरा, अमित सिंगला, गरिमा सिंगला उर्मिला मित्तल ने किया।

मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने संस्थाओं द्वारा मानव सेवा व समाज कल्याण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि रक्तदान वास्तव में ही महादान है। संयोजक विकास मित्तल नें यह भी बताया कि आज के शिविर में 20 लोगों ने पहली बार रक्तदान किया और संस्था आगे भी इसी तरह सें न केवल रक्तदान शिविर लगाकर बल्कि आपातकाल मे जरूरतमंद को समय पर रक्त मिल भी सके, की इस मुहिम को आगे भी निरन्तर चलाये रखेगी।

मंगला द्वारा रक्तदाताओं को प्रमाणपत्र और उपहार वितरित किये गये। शिविर में कुंवर पाल अत्री, प्रेम हुड्डा, आरिफ, रुद्र नारायण मित्तल, विकल्प मित्तल, गौरव, तेज सिंह, नरेन्द्र, जयदेव, दिनेश, रोहित, विकास, उमाकांत, पुष्पांजलि प्रसाद, लोकेश आदि ने विशेष सहयोग किया।