बी.एस स्कूल के प्रांगण में लगे निशुल्क शिविर में 250 लोगों ने कराई जांच

0
64

Faridabad/Alive News : फोर्टिस एस्कोर्ट अस्पताल के सहयोग से डबुआ कॉलोनी स्थित बी.एस कॉन्वेंट स्कूल के प्रांगण में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। शिविर का आयोजन स्कूल के चेयरमैन अनिल भाटी और प्रिंसीपल कविता भाटी की अध्यक्षता में किया गया। निशुल्क शिविर में सुबह 9.30 से 12.30 बजे तक जांच की गई। फोर्टिस एस्कोर्ट अस्पताल से आई डॉॅक्टरों की टीम ने ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, ई.सी.जी इत्यादि की जांच की और जांच करवा रहे सभी लोगों को अच्छी स्वास्थ्य के लिए परामर्श भी दिए।

शिविर में लगभग 250 लोगों की निशुल्क जांच की गई। शिविर में स्कूली बच्चों, स्टाफ सहित अभिभावकों ने भी जांच कराई। फोर्टिस अस्पताल से आई डॉक्टरों की टीम में डॉ.सुंदर सिंह, डॉ.राकेश सिंह, डॉ.मालती सिंन्हा, डॉ.रजत ने जांच करने के साथ-साथ बच्चों को मानसून की बारिश के कारण पनपने वाली जलजनित बिमारियों(डेंगू, मलेरिया) इत्यादि से अवगत कराते हुए चाहे घर हो या स्कूल कहीं भी गंदा पानी जमा न करने की हिदायत दी।

डाक्टरों ने जांच करवा रहे सभी बच्चों को कम से कम फोन यूज करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आजकल हर कोई चाहे बच्चा हो या बुजुर्ग सभी में फोन का क्रेज बढ़ता जा रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि ज्यादा करीब से टी.वी देखने और ज्यादा फोन के इस्तेमाल से ऑखों की रोशनी पर असर पड़ता है। आजकल छोटी सी उम्र में बच्चों को चश्मा लग रहा है, इसका कारण यही है कि बच्चों के इस लापरवाही पर अभिभावक भी ध्यान नही देते है। इसलिए अभिभावकों को जरूरत है समय-समय बच्चों को ऐसी आदतों के बारे में बताने की।

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन और प्रिंसीपल ने अभिभावकों का शिविर को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने एस्कोर्ट से आई डॉक्टरों की टीम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने उपस्थितगणों को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल का अर्थ केवल उचित शिक्षा देना ही नही हैं, स्वस्थ स्वास्थ्य के लिए जागरूक करना भी है। इसलिए स्कूल इस तरह के कार्यक्रम करवाता है और आगे भी करवाएगा जिससे बच्चों को न केवल किताबी शिक्षा बल्कि उचित स्वास्थय की जानकारी भी मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here