April 26, 2024

MRIU के पांचवें दीक्षांत समारोह में 31 स्टूडेंट्स को मिला गोल्ड

Faridabad/Alive News : मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) के पांचवें दीक्षांत समारोह का आयोजन गुरुवार को किया गया। यूनिवर्सिटी के 1400 प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को इस मौके पर आक्लैंड इंस्टीट्यूट आफ स्टडीज न्य़ूजीलैंड के प्रेसिडेंट डॉ.रिचर्ड लैसली गुड्आल ने डिग्री देकर सम्मानित किया। वहीं इस मौके पर 31 प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) की मुख्य संरक्षका सत्या भल्ला ने की। दीक्षांत समारोह की शुरुआत शैक्षणिक जुलूस के साथ की गई।

08-dec-photo-4

इसमें विशिष्ट अतिथि के साथ मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षका सत्या भल्ला, एमआरईआई के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला, एमआरईआई के वाइस प्रेसिडेंट डॉ.अमित भल्ला, न्यूजीलैंड से आई ओडैट फिलिप्स, एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॉ.एनसी वाधवा व अन्य डीन, डायरेक्टर व फैकल्टी के सदस्य उपलब्ध रहें। दीक्षांत समारोह में स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए रिचर्ड लैसली गुड्आल ने कहा कि मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी ने क्वालिटी एजुकेशन देकर स्टूडेंट्स को इंटरनैशनल लेवल पर अपनी प्रतिभा के बल पर संस्थान के लिए गौरव लाने के लिए तैयार किया है। उन्होंने कहा कि एजुकेशन स्टूडेंट्स को उनका लक्ष्य प्राप्त करने में मदद करती है।

उन्होंने स्टूडेंट्स को बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि केवल अपने लिए अच्छा करना ही आप सभी का यह कर्तव्य है कि आने वाली पीढ़ी के लिए उदाहरण पेश करें। इस मौके पर प्रशांत भल्ला ने कहा कि ग्रेजुएशन एक संकल्पता और प्रक्रिया है। असल जिंदगी की बात करें तो आप हर दिन ग्रेजुएट होते हैं। मानव रचना अपने स्टूडेंट्स को गरिमामय पेशेवर व बेहतर इंसान बनाने के उद्देश्य के साथ तैयार करता है। उन्होंने स्टूडेंट्स के आग्रह किया कि बेहतर इंसान बनकर मानवता के कार्य करें, तभी जिंदगी के असल रंगों का मजा ले पाएंगे।