4 साल बाद शहर के नेताओं को जनता आई याद

0
34

Faridabad/Alive News : लोकसभा चुनाव के आगाज के साथ ही शहर में कुकुरमुत्ते की तरह नेताओं के होडिंग लगने शुरू हो गए हैं। बरसाती मेढक़ों की तरह यह नेता अब चुनावी सरगर्मी में अपना हित साधने के लिए निकलकर सामने आ गए है। शहर में ताजा हालात यह है कि जहां देखो वहीं होडिंग लगे हुए है, इस समय पूरा शहर होडिंग से अटा पड़ा है।

नगर निगम प्रशासन से कितने तथाकथित नेताओं ने परमिशन लेकर होडिंग लगाए है, और कितनों ने निगम से रसीद कटाई है। यह मामला तो नगर निगम अधिकारियों की मिली भगत का है। लेकिन शहर पर बदनुमा दाग होडिंगस और अधिकारी नगर निगम के कोष पर ग्रहण बने हुए है। उधर, सोचने वाली बात तो यह है कि इन होर्डिग में नए-नए चेहरे खुद को जनता के हितेशी बता रहे है और शहरवासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दे रहे है।

खुद को जनता के हितेशी बताने वाले इन चेहरों को लोग जानते तक नहीं हैं और न ही इनका कोई सामाजिक सरोकार है। पिछले 4 सालों में ये लोग न तो जनता के बीच गए है और न ही लोग इन्हे जानते है, लेकिन अब अचानक ही इन बरसाती नेताओं को जनता की याद आ रही है।

पिछले चार सालों से शहर की जनता को भगवान् भरोसे छोड़ मखमली बिस्तरों पर कुम्भकर्णी नींद सोने वाले शहर के कई नेता और कई तथाकथित नेता अब जागरूक हो चुके हैं। कुछ ऐसे नेताओं के होर्डिंग भी शहर में लगे हैं जिन पर उनके पूर्व साथियों ने बड़े बड़े आरोप लगाए हैं और उनके साथी उन्हें बेईमान बताते हुए उन पर एफआईआर भी दर्ज करवा चुके हैं हमें बताने की जरूरत नहीं है जनता सब कुछ जानती है।

हरियाणा में फरीदाबाद कभी विकास और टैक्स भरने के मामले में सबसे अवल था, लेकिन आज नेताओं और तथाकथित नेताओं के हाथों की कठपुतली बनकर रह गया है, पिछले काफी समय से स्मार्ट सिटी का जमकर शोषण हुआ है, हकीकत तो यह है कि अगर शहर में किसी का विकास हुआ है तो वो मात्र नेताओं का हुआ है, शहर तो आज भी दयनीय स्थिति में बना हुआ है।

Print Friendly, PDF & Email