April 19, 2024

15 महीनों में 41 करोड़ के बजट से बनेगी पिपली से थर्डगेट तक फोरलैन सडक़ : सुधा

पिपली से लेकर थर्ड गेट तक फोरलैन सडक़ बनाने और सौंदर्यकरण का कार्य आगामी 15 महीनों के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। इस योजना के लिए राज्य सरकार ने लोक निर्माण विभाग को 41 करोड़ रुपए का बजट जारी कर दिया है।

Kurukshetra/Alive News : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि पिपली से लेकर थर्ड गेट तक फोरलैन सडक़ बनाने और सौंदर्यकरण का कार्य आगामी 15 महीनों के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। इस योजना के लिए राज्य सरकार ने लोक निर्माण विभाग को 41 करोड़ रुपए का बजट जारी कर दिया है। इतना ही नहीं 6 अप्रैल 2018 को इस परियोजना का टेंडर भी ओपन कर दिया जाएगा।वे सोमवार को वार्ड 30 नरकरतारी रोड़ पर 88 लाख रुपए की लागत से बनने वाली शहर से नरकरतारी सहित दर्जनों गांवों को जोडऩे वाली सडक़ के निर्माण कार्य का शुभारम्भ करने के उपरांत सभा को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा, पार्षद रेखा शर्मा, एक्सईन जेपी काम्बोज, एसडीओ रामलाल ने नारियल फोडक़र विधिवत रुप से निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया।

उन्होंने कहा कि पिपली से थर्ड गेट तक सडक़ को एक तरफ से 7 मीटर से 10.75 मीटर चौड़ा किया जाएगा। इसी तरह दूसरी तरफ से भी सडक़ को चौड़ा किया जाएगा। सडक़ के दोनों तरफ पानी निकासी के लिए नाले का निर्माण किया जाएगा और 1 से 3 मीटर तक पैवर ब्लाक और टाईले लगाई जाएंगी। इस सडक़ पर बिजली, पानी निकासी और सडक़ निर्माण करने का सारा जिम्मा लोक निर्माण विभाग को सौंपा गया है और अप्रैल माह से 15 महीनों तक प्रोजैक्ट को पूरा कर लिया जाएगा। इस अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव तक देवी लाल चौंक तक का कार्य पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

उन्होंने कहा कि शहर में सीवरेज और पीने के पानी की पाईप लाईन बिछाने के जिए 70 करोड़ रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है, नरकरतारी गांव में करोड़ों रुपए की लागत से एसटीपी, ब्रहमसरोवर और ज्योतिसर का चलता पानी, 100 बैड का नया अस्पताल, पलवल में राजकीय कालेज, फतुपुर में 100 एकड़ जमीन पर देश का पहला आयुष विश्वविद्यालय, पिपली बस स्टैंड को कुरुक्षेत्र बस स्टैंड, श्रीकृष्णा सर्किट के तहत पिपली से ब्रहमसरोवर तक शौचालयों का निर्माण करने, 16 करोड़ की लागत से ब्रहमसरोवर पर लैजर शो के प्राजैक्ट, 9 करोड़ से अमीन अभिमन्यूपर में अभिमन्यू चक्र, 850 करोड़ रुपए से नए बाई पास बनाने जैसे अनेक योजनाओं को अमलीजामा पहनाकर शहर वासियों को सौगात दी है। इस शहर और हल्के में 1966 के बाद पहली बार विकास कार्यो की गंगा बही है। उन्होंने वार्ड 30 के लोगों की लाईटे लगवाने, सडक़े बनवाने सहित अन्य सभी मांगों को पूरा करते हुए कहा कि इस वार्ड की कोई भी समस्या और मांग लम्बित नहीं रहेगी।

पार्षद रेखा शर्मा ने मेहमानों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस वार्ड में निर्माण कार्य तेजी से हुए है और सीवरेज लाईन बिछाकर विधायक ने आगामी 40 सालों की समस्या को दूर करने का काम किया है। इस मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यकारणी सदस्य बाबु राम टाया, गुर्जर महासभा के प्रधान रामरत्न गुर्जर, जिला कष्ट निवारण समिति सदस्य सुरेन्द्र बारना, सरपंच सतबीर, सरपंच हरपाल, युद्धबीर राणा, पवन शर्मा, बंसी किरमच, दीपक माजरा, केडीबी सदस्य राजेन्द्र जोशी, राम दिया गुर्जर, डा. धर्मवीर लांग्यान, सुनील, सतीश राणा, रोशन लाल, रामफल शर्मा, निथलेश चौधरी, सुषमा शर्मा, ममता शर्मा आदि उपस्थित थे।
निर्माण कार्यो में कोताही मिली तो सस्पैंड होंगे अधिकारी
वार्ड 30 के कुछ लोगों ने निर्माण कार्यो से सम्बन्धित कुछ समस्या रखी कि अधिकारियों ने निर्माण कार्यो में लापरवाही बरती है। इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए विधायक ने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी और जो भी अधिकारी दोषी पाया गया उसे सस्पैंड करने में देरी नहीं लगाई जाएगी।

7 दिन में शुरु होगा अमीन सडक़ का निर्माण कार्य
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि अमीन रोड़ श्री ब्रहमानंद चौंक से लेकर कालोनियों तक की सडक़ का निर्माण कार्य आगामी 7 दिन में शुरु हो जाएगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग और नगर परिषद के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है।