April 26, 2024

उपायुक्त को सौंपा मुख्यमंत्री के नाम 5 सूत्रीय मांग पत्र

Faridabad /Alive News : गांव मुजेसर स्थित कबीर साहिब सामाजिक कल्याण संस्था रजि. द्वारा पुलिस प्रशासन की अनदेखी के कारण जिला उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम पांच सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। ज्ञापन में संस्था के पदाधिकारियों ने मांग करते हुए कहा कि 8 जून 2017 को संस्था के प्रधान टीकम सिंह पर मारपीट की गई और उन्हें जातिसूचक शब्द कहे गए जिसकी जांच होने के बाद 30 सितंबर 2017 को थाना मुजेसर में मुकदमा दर्ज करने के बाद भी आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया।

वहीं नेहरू कॉलेज के लेक्चरर के साथ मारपीट करने पर 16 अक्टूबर को थाना सेंट्रल में मामला दर्ज हुआ लेकिन आरोपियों की अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। इसके अलावा 18 महीने से फर्जी दस्तावेजों से मेयर बनी सुमन बाला के खिलाफ 9 अक्टूबर को मामला दर्ज होने के बाद भी उसके खिलाफ कोई कार्यवाही न होना।

इसके अलावा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन में लगी अंबेडकर जी की प्रतिमा को तोडऩे का प्रयास करने वाले आरोपियों पर 27 अप्रैल को थाना सेक्टर-7 में मुकदमा दर्ज हुआ, लेकिन अभी तक उसमें कोई कार्रवाई नहीं हुई जबकि समाज के एक व्यक्ति की गाड़ी चोरी होने पर मुकदमा दर्ज करने के बाद भी दस्तावेजों का खुर्द-बुर्द होना, यह दर्शाता है कि समाज में गरीब लोगों के लिए प्रशासन और सरकार दोहरी नीति अपना रही है।

ज्ञापन के माध्यम से संस्था के प्रधान टीकम सिंह ने कहा कि उक्त घटनाओं में संलिप्त अपराधियों को एक सप्ताह में गिरफ्तार नही किया गया तो समाज के लोग अनिश्चितकालीन धरना करेंगे तथा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी करेंगे। इस अवसर पर यादराम लक्ष्मण, पुष्पेंद्र, महावीर, रोहित, जगदीश, महेश कुमार रजनीश, जयप्रकाश सोलंकी, मोहनलाल सम्राट व नीरज नरवाल सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।