April 20, 2024

लघु सचिवालय भवन में लगाए गए 62 अग्नि नियंत्रण उपकरण

Faridabad/Alive News : 19 जनवरी लघु सचिवालय भवन, सेक्टर-12 में सभी प्रकार की आवश्यक सुविधाओं को दुरुस्त करने की कड़ी में उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी के दिशा- निर्देशानुसार सभी मंजिलो पर्याप्त संख्या में कुल 62 अग्नि नियंत्रण उपकरण ( फायर एक्टिविटगियूशस) लगा कर यह व्यवस्था भी सुनिश्चित कर दी गई है।

उपायुक्त ने बताया कि इस 6 मंजिला भवन में हर तल पर पहले से ही 57 उपकरण इंस्टाल किए हुए थे ताकि किसी भी प्रकार की आग लगने जैसी स्थिति पर तुरंत काबू पाया जा सके। भवन में अतिरिक्त आवश्यक नए उपकरण लगाने और सभी उपकरणों में अतिरिक्त आवश्यक नए उपकरण लगाने और सभी उपकरणों में गैस आदि भरकर इन्हे पूर्णत: दुरुस्त करने के संबंध में जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता सुधीर रणसीवाल को निर्देश दिए गए जिसके फलस्वरुप उन्होंने अपनी देख-रेख में यह कार्य पूरा किया है।

अतुल द्विवेदी ने बताया कि लघु सचिवाल भवन परिसर में पार्किंग, शौचालय, पेयजल, सुरक्षा उपकरण जैसे सभी प्रबंधन एवं व्यवस्था को बेहतर ढंग से व्यवस्थित ढंग से करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि जिला प्रशासन के सभी विभागों के अधिकारियों व स्टाफ के अलावा अपने कार्यों के लिए आने वाले लोगों को भी इन सुविधाओं का अहसास हो सके। उन्होंने बताया कि उक्त समन्धित कार्यकारी अभियंता की देख-रेख में भविष्य में अग्नि यंत्र उपकरणों का निरीक्षण व रखरखाव निर्धारित समय पर सूनिश्चित किया जाता रहेगा।