April 25, 2024

66 के.वी. हाई वोल्टेज तारों को हटाने के लिए सैक्टर-2, चौक पर नारियल तोडक़र विधिवत शुरूआत की गई

Palwal/Alive News :  मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत पलवल के रिहायशी क्षेत्र के अंर्तगत आने वाली 66 के.वी. हाई वोल्टेज तारों को हटाने के लिए मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने आज हुडा सैक्टर-2 ,चौक पर नारियल तोडकर इस कार्य की विधिवत शुरूआत की।

इस अवसर पर पूर्व विधायक रामरतन, निगरानी समिति के सदस्य मुकेश सिंगला, भाजपा जिला महामंत्री पवन अग्रवाल, विजय पोसवाल, पप्पू नम्बरदार, शिव ओम भार्गव, जवाहर लाल, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के कार्यकारी अभियंता एम.एम. खान व उपमण्डल अधिकारी देवी सिंह भी मौजूद थे। इस अवसर पर दीपक मंगला ने कहा कि हाई वोल्टेज तारों को बदलने के कार्य में 14 करोड़ रूपए की लागत आएगी और यह कार्य मई 2017 तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 66 के.वी की हाईवोल्टेज तारों को अंडर ग्राउड किया जाएगा।

2

कार्य के दौरान नई लाईन डाली जाएगी। उन्होंनें कहा कि पलवल में रिहायशी क्षेत्र के अंर्तगत शिव बिहार, शेखपुरा, आर्दश कॉलोनी, न्यू एक्टेंशन कॉलोनी, धर्म नगर, कल्याण एन्कलेव, देव नगर, श्याम नगर, तूहीराम कालोनी, हुडा सैक्टर-2 सहित दर्जनों कॉलोनियों के लोगों की यह बहुत पुरानी मांग थी। हाई वोल्टेज तारों की वजह से कई बार बडे हादसे घटित होते थे। स्थानीय लोगों ने कई बार हाई वोल्टेज तारों को हटाने की मांग की थी। पलवल में मुख्यमंत्री की रैली के दौरान तारों को हटाने की घोषणा की गई थी। उन्होनें कहा कि हाई वोल्टेज के तारों को हटाने से क्षेत्र के लोगों को काफी राहत मिलेगी। दीपक मंगला ने कहा कि हाई वोल्टेज तारों को बदलने के कार्य को लेकर शहरवासियों में खुशी की लहर है। अब लोग अपने मकानों व दुकानों का विस्तार कर सकेंगे।