66 राजकीय विद्यालयों को किया जा रहा है मॉडल सांस्कृतिक स्कूलों में कनवर्ट

0
11
model cultural schools
Sponsored Advertisement

Palwal/Alive News: प्रदेश में मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में शिक्षा को बढावा दिया जा रहा है। यह वक्तव्य वीरवार को पलवल विधानसभा क्षेत्र के विधायक दीपक मंगला ने मोहन नगर रेलवे कॉलोनी व सल्लागढ के मॉडल सांस्कृतिक स्कूल के उद्घाटन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

विधायक दीपक मंगला ने कहा कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि सरकारी स्कूलों के बच्चों की परीक्षा का परिणाम निजी स्कूलों से बेहतर आए। जिला के 66 स्कूल मॉडल सांस्कृतिक स्कूल बनाए जा रहे हैं, जिनमें सीबीएसई पद्धति पर अंग्रजी माध्यम से गरीब के बच्चे को भी शिक्षा मिलने का अवसर मिल सके।

उन्होंने कहा कि सल्लागढ़ हाई स्कूल की बहुमंजिला इमारत के लिए तीन करोड़ 75 लाख रुपए की राशि मंजूर की गई है। जल्द ही भवन का नक्सा बनकर भवन निर्माण की कार्यवाही शुरू हो जाएगी। इस अवसर पर स्थानीय लोगों ने विधायक से सल्लागढ व मोहन नगर रेलवे कॉलोनी के हाई स्कूल को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का दर्जा दिलवाने की मांग भी की। विधायक ने कहा कि नॉर्मस पूरे होने पर इन विद्यालयों को अपग्रेड करवा दिया जाएगा।

विधायक ने कहा कि पलवल शहर में ऐलिवेटिड पुल, पीने के पानी की व्यवस्था, सीवरेज, सडक़ व बिजली, पलवल शहर के बीचों बीच ईदगाह से सोहना रोड तक निकलने वाले नाले को पक्का करने का कार्य भी तीव्र गति पर है। मोहन नगर में वॉटर वक्र्स टैंक का कार्य भी लगभग पूरा होने को है, जिससे स्थानीय कॉलानी में पीने के पानी की समस्या से निजात मिलेगी। आने वाले समय में विकास कार्य पूर्ण होने पर पलवल शहर का स्वरूप बदला हुआ दिखाई देगा।

खंड शिक्षा अधिकारी सुखबीर सिंह ने विधायक दीपक मंगला का स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि सल्लागढ़ व मोहन नगर रेलवे कॉलोनी के विद्यालय में सभी अध्यापकगण बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ नैतिक मूल्यों की शिक्षा का विस्तार भी किया जाता है। मॉडल सांस्कृतिक स्कूलों में बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले इस उद्देश्य से इन विद्यालयों का चयन किया गया है।

इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी सुखबीर सिंह, सल्लागढ स्कूल की प्रधानाचार्या ओमबती, मोहन नगर रेलवे कॉलोनी विद्यालय के हैडमास्टर हरी सिंह, नरेश बत्रा, निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, पलवल ब्लॉक पंचायत समिति के चेयरमैन प्रेमचंद शर्मा, मीडिया प्रभारी हरेंद्र तेवतिया, पार्षद जगराम, केशव, अधिवक्ता अविनाश भारद्वाज, यशपाल कमरावली, पूर्व चेयरमैन मार्किट कमेटी रणवीर सिंह मनोज आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement