March 28, 2024

G.B. स्कूल में धूमधाम से मनाया 69वां गणतंत्र दिवस

Faridabad/Alive News : तिलपत स्थित G.B पब्लिक स्कूल में 69वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास तथा धूमधाम से मनाया गया. गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के चेयरमैन शिवकुमार पराशर द्वारा ध्वजारोहण कर किया गया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि छात्रों को पढ़ लिखकर तथा बड़े होकर इमानदारी से देश की सेवा करनी चाहिए इसके साथ ही उन्होंने छात्रों को पूरी निष्ठा और लगन से पढ़ाई करने की सलाह देते हुए आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

इस मौके पर छात्रों का उत्साह और ऊर्जा देखते ही बन रहा था छात्रों ने इस मौके पर जहां देशभक्ति गीतों पर समा बांध दिया वहीं नाटक के द्वारा महत्वपूर्ण जानकारियां समाज को दी. अलग-अलग कक्षाओं के छात्र और छात्राओं ने अंग्रेजी तथा हिंदी में भाषण के माध्यम से अपने विचार प्रस्तुत किए जिन्हें दूसरे छात्रों ने गौर से सुनो और सराहा।

सभी छात्रों ने इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भरपूर आनंद उठाया। इस मौके पर विद्यालय के प्रिंसिपल अरुण कुमार भारती ने छात्रों को संबोधित करते हुए अपने देश के संविधान में विश्वास रखते हुए इसका सम्मान करने के लिए प्रेरित किया। संविधान में वर्णित अधिकार व कर्तव्य पर प्रकाश डालते हुए इनकी अनुपालना की सलाह सलाह दी, देश प्रेम की भावना के साथ साथ देश के अच्छे सपूत व नागरिक बनने के लिए मार्गदर्शन भी किया।