April 25, 2024

70 साल की महिला 75 साल के आदमी की लव स्टोरी गावों में रही चर्चा

वाराणसी : लोहता घमहापुर गांव के बचाऊ पटेल (75 साल) और दिव्यांग सुदामा पटेल (70 साल) की लव स्टोरी चर्चा में है। मंगलवार की शाम को दोनों की शादी की पहली मैरिज एनिवर्सरी मनाई गई।

2014 में शुरू हुई थी लव स्टोरी
दोनों की लव स्टोरी 2014 में लोहता रेलवे स्टेशन से शुरू हुई थी। बचाऊ की स्टेशन के बाहर चाय की दुकान थी। वहीं, सुदामा टोकरी में बिस्किट बेचा करती थी। एक साल तक दोनों में सिर्फ बातचीत होती रही। साल 2015 में एक दिन सुदामा बीमार पड़ी तो बचाऊ ने कई दिनों तक उसकी सेवा की। दोनों के प्यार की चर्चा गांव वालों तक पहुंची तो सभी ने मिलकर 14 जून 2015 को गंगा दशहरा के दिन उनकी शादी करा दी।

7

ऐसी है बचाऊ की कहानी
– बचाऊ ने बताया कि 25 साल पहले उनकी पहली पत्नी की बीमारी से मौत हो गई थी।
– साल 2014 में उन्हें सुदामा से प्यार हो गया।
– लेकिन, इजहार करने में एक साल लग गए।
– वह अक्सर उनकी दुकान पर चाय पीने होती थी।

ऐसी है पत्नी की कहानी
सुदामा ने बताया कि 18 साल पहले उनके पति की मौत हो गई। दोनों बच्चों ने शादी के बाद उसे घर से निकाल दिया। एक एक्सीडेंट के बाद उनका पैर काटना पड़ा। भटकते हुए लोहता स्टेशन पहुंची। इसके बाद टोकरी में टॉफी-बिस्किट बेचने लगी। पहले थोड़ा शर्म आया कि 70 की उम्र में शादी पर लोग क्या कहेंगे। इसके बाद शादी के लिए तैयार हो गई।

6

चंदा जुटाकर की पार्टी
गांव के पूर्व प्रधान हंस लाल साहनी ने बताया कि इनकी लव स्टोरी पूरे गांव में फेमस है। सभी लोगों ने चंदा जुटाकर एनिवर्सरी मनाया। इसमें 150 से ऊपर लोग शामिल हुए। दूल्हे को नया लूंगी और कुर्ता, वहीं दुल्हन को साड़ी गिफ्ट में दिया गया। सपना ने बताया कि लोगों ने फर्स्ट एनिवर्सरी पर दोनों का जयमाल कराया और जम कर डांस भी किया।