April 26, 2024

आईआईटी चयन परीक्षा में 9 विद्यार्थियों को मिली सफलता

Faridabad/Alive News : मानव सेवा समिति द्वारा संचालित मानव सुपर-21 आईआईटी कौचिंग सैन्टर के तीसरे बैच के लिए आयोजित चयन परीक्षा में सरकारी स्कूलों के 9 मेधावी विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की है। चयन परीक्षा में शामिल 20 विद्यार्थिओं में से साहिल सैनी, पूजा, भारती, शालू, अभिशेक, गौरव, आयुश, जसवंत, मृत्युन्जय का चयन किया गया है। चयन परीक्षा शिाक्षाविद डा तरूण गर्ग, अरविंद अग्रवाल, सुभाश शर्मा की देखरेख में आयोजित की गई।

कौचिंग सैन्टर के लिये वांछित 21 विद्यार्थिओं का चयन पूरा न होने पर षेश 12 मेधावी छात्रों का चयन करने के लिये रविवार 3 सितम्बर को सरकारी स्कूलों के 11वीं कक्षा में नान मेडीकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों की पुन: चयन परीक्षा सेक्टर-10 मार्केट स्थित मानव भवन में दोपहर 12 बजे आयोजित की जायेगी। सीबीएसई बोर्ड के वे विद्यार्थी भी आगामी होने वाली चयन परीक्षा में भाग ले सकते है जिनके परिवार बीपीएल कार्ड होल्डर है।

समिति के मुख्य संयोजक कैलाश शर्मा व महासचिव सुरेन्द्र जग्गा ने बताया कि समिति की इच्छा है कि आईआईटी की कौचिंग सरकारी स्कूलों के मैधावी छात्रों को ही मिले लेकिन समिति की इस इच्छा को पूरा करने में षिक्षा विभाग के अधिकारियों व प्रधानाचार्यों का पूरा सहयोग नहीं मिल रहा है। इस मिशन के मार्गदर्शक अरुण आहुजा, रोशन लाल बोरड ने सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यो से अपील की है कि वे 3 सितम्बर को पुन: आयोजित की जा रही चयन परीक्षा में अपने स्कूल के 11 के नान मैडिकल छात्र व छात्राओं को भाग लेने के लिये प्रेरित करें।