April 25, 2024

वैश्य भवन में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

Faridabad / Alive News : भारत विकास परिषद एनआईटी शाखा, लघु उद्योग भारती एवं युवा वैश्य समाज के तत्वावधान में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन नीलम बाटा रोड स्थित वैश्य भवन में किया गया। शिविर का शुभारंभ परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल द्वारा किया गया। शिविर में संतो के गुरूद्वारा व बादशाह खान अस्पताल के डाक्टरों की टीम ने पूर्ण सहयोग दिया। शिविर को सम्बोधित करते हुए राज कुमार अग्रवाल ने कहा कि परिषद समय समय पर इस तरह के आयोजनों को करती रहती है।

उन्होंने कहा कि परिषद का मुख्य ध्येय समाजसेवा में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना है और उसके लिए परिषद का प्रत्येक पदाधिकारी व सदस्य कृतसंकल्प है। अग्रवाल ने कहा कि लोगों में इस बात का काफी भ्रम है कि रक्तदान करने से उनके शरीर में कमजोरी आ जायेगी और स्वास्थ्य पर काफी खराब असर पडेगा पर ऐसा कुछ नहीं है जो रक्तदान हम दान करते है वह कुछ ही मिनटों में दोबारा से हमारे शरीर में बन जाता है इसीलिए इस तरह की भ्रांतियों की सोच ना रखे और अधिक से अधिक रक्तदान करें।

इस अवसर पर भारत विकास परिषद एनआईटी शाखा की अध्यक्ष निधि जैन ने कहा कि रक्तदान एक महादान है और इस महादान में हम सभी को अपना पूर्ण सहयोग देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा दिये गये थोडे से रक्त से किसी की जिंदगी बच जाये तो इससे बड़ा पुण्य का कार्य और कोई नहीं हो सकता। इस मौके पर भारत विकास परिषद एनआईटी शाखा के सचिव अशोक गुप्ता, कोषाध्यक्ष अंजु राणा, जे.पी. बंसल, हरीश गुप्ता, लक्ष्मी सिंह, लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष अरूण बजाज, रवि खत्री, राकेश गुप्ता, प्रमोद तिबडवाल, ओमप्रकाश बंसल, आनंद गुप्ता, विक्की बंसल सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

सभी ने अपने अपने सम्बोधन में लोगों से अधिक से अधिक रक्तदान करने का आव्हान किया। रक्तदान प्रात: 9.30 बजेे से आंरभ होकर 2.00 बजे तक चला। जिसमें लगभग 100 यूनिट एकत्र हुआ। जिसे संतो के गुरूद्वारा में डोनेट किया गया। ्र