April 25, 2024

धार्मिक उन्माद व अलगाव के पीछे मुट्ठीभर राजनीतिक लोग : फौगाट

Faridabad/Alive News : सैक्टर-11 स्थित राजस्थान भवन के हॉल में शान्ति एवं मानवता अभियान के तहत जमात-ए-इस्लामी हिंद संगठन द्वारा कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें हिन्दू, बौद्ध आदि धर्मो के लोगोंं के अलावा मुख्यरूप से मुस्लिम समाज के लोग उपस्थित थे। जमात-ए-इस्लामी हिंद संगठन ने शान्ति एंव सदभाव, मानवता का एक पाक्षिक अभियान 21 अगस्त से 4 सितम्बर तक चलाया।

जिसमें उन्होंने विभिन्न कार्यक्रम के माध्यम से आपसी मेल-जोल और सहिष्णुता पर संत आसाराम बापू के आश्रम भांखरी के रामा भाई, बौध समाज के मा.चतर सिंह, व्हर्लपूल कर्मचारी संघ के प्रधान महासचिव गिरीशचन्द, संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद के सचिव वलीउल्ला सयीदी, आसिफ इकबाल, खलीकउल्लमा, रफीक अहमद, मै. इश्तियाक, समाजसेवी व शिक्षाविद् सतीश फौगाट आदि मौजूद थे। सतीश फौगाट ने अपने सम्बोधन में कहा कि कुछ मु_ी भर राजनीतिक स्वार्थ सिद्ध करने वाले लोग है जो धार्मिक सदभाव को गडबडाने का काम करते है। जाति, धर्म, सम्प्रदाय आदि के आधार पर समाज को बाटने का कार्य करते है।

Fogaat School Photo-2

उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों को जाति बाहुल्य क्षेत्र में उसी जाति से संबंधित व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने की बजाय किसी देशभक्त, ईमानदार व्यक्तित्व को जनसेवा के लिए मतदाताओं के सम्मुख पेश करना होगा। इस मंच में सभी धर्मो के अमनपसंद लोगों को शामिल किया जाएगा, ताकि किसी भी असहज स्थित से निपटा जा सके और सर्वसमाज शांति व अमन से जी सके।