April 26, 2024

सडक सुरक्षा, स्कूल वाहन पोलिसी कमेटी की बैठक आयोजित

Alive News/ Faridabad,16 March:- जिला सडक सुरक्षा समिति एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पोलिसी कमेटी की मासिक बैठक यहां उपायुक्त कार्यालय के सभा कक्ष उपायुक्त चंद्रशेखर की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
बैठक में प्रादेशिक यातायात प्राधिकरण के सचिव भारत भूषण, नगराधीश गौरव अंतिल, फरीदाबाद के एसडीएम महावीर प्रसाद तथा बल्लभगढ के एसडीएम पार्थ गुप्ता प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
उपायुक्त चंद्रशेखर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में चल रहा राष्ट:ीय राजमार्ग का सिक्सलेनिंग, ओवर ब्रिज एवं सुधारीकरण कार्य तथा बल्लभगऌढ तक मेट्रों रेल सेवा विस्तार कार्य जिला के सभी संबंधित विभागों के बेहत्तर ताल मेल के फलस्वरूप सुव्यवस्थित ढंग से पूरा किया जाना चाहिए ताकि सड़कों पर हर प्रकार के वाहनों की सुगमता से आवाजाही के साथ साथ पैदल चलने वाले लोगों को भी असुविधा का सामना न करना पडें। इन बडी परियोजनाओं की वजह से जो पेड काटने पडे थे उनकी पूर्ति नये सिर से पौधारोपण करके सुनिश्चित की जानी चाहिए।
उन्होने कहा कि सभी डीजल चालित वाहन विशेष कर आटो रिक्शाओं के स्थान पर सीएनजी चालित वाहन अपनाने पर बल दिया जाना जरूरी है ताकि जिले में प्रदूषण को नियंत्रित करने मेंं आसानी हो सके । उपायुक्त ने जिला की अनेक सडको के चिन्हित प्वाइंट्स पर स्पीड ब्रेकर बनाने, सीसीटीवी एवं लाईटे लगवाने, सडकों की मरम्मत करने तथा अन्य सभी आवश्यक तैयारियों को सुनिश्चित करने के लिए जिला के सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये ताकि जिले में सडकों वाहनों के सुरक्षित आवागमन होने से दुर्घटनाओं की संभावना नगण्य होने के अलावा वाहनों से स्कूल आने जाने वाले बच्चों की सुरक्षा भी शत प्रतिशत रूप में सुनिश्चित की जा सके।
बैठक में पुलिस, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, फरीदाबाद नगर निगम, लोक निर्माण विभाग(भवन एवं सडके), बिजली वितरण निगम तथा शिक्षा विभाग सहित अन्य सभी संबंधित विभागों के अधिकारी तथा समिति के सदस्यगण भी उपस्थित थे।