ए.एन.डी स्कूल में संस्कृति और पर्व से बच्चों को कराया रूबरू

0
23

Faridabad/Alive News : डबुआ कॉलोनी स्थित एएनडी सी. सै. स्कूल में दीवाली पूजन का कार्यक्रम आयेाजित किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के छात्रों ने सुंदर-सुंदर आकर्षित रंगोली से पेंटिंग बनाई और इस दौरान पूरे स्कूल को सजाया गया था। बच्चों द्वारा की गई पेंटिग को उपस्थितगणों ने खूब सराहना की।

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन दिग्विजय भाटी ने सभी छात्रों को दीपावली की शुभकामनाएं दी। और कहा कि दीपावली हिंदुस्तान का सबसे बड़ा पर्व है। इस अवसर पर पूरे देशवासी वसुधैव कुटुम्बकम श्लोक की मिसाल को पूर्ण करते है। दिग्विजय भाटी ने कहा कि स्कूल में ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करने का उद्देश्य बच्चों को अपनी संस्कृति और पर्व के की महत्ता के बारे में जानकारी देना है।

जिसमे बच्चों ने अपने प्रतिभा का बखूबी परिचय दिया, और भिन्न-भिन्न प्रकार की कलाकारी से लोगों का मन मोह लिया शिक्षकों ने बच्चों को पटाखों से होने वाले दुष्प्रभावों से संवेदनशील करने के साथ ही उन्हें इससे बचने की सलाह दी|

दीपों से घरों के कोने-कोने को रौशन करने के लिए प्रेरित किया गया। इस मौके पर बच्चों ने मनमोहक रंगोली बनाई। साथ ही बच्चों ने अपने हाथों से मिट्टी के दीये को सजाया। दीपावली का कार्ड बनाकर एक-दूसरे को देकर आमंत्रित किया।

स्कूल की शिक्षिकाओं ने रोशनी के इस पर्व दीपावली से जुड़ी कहानियां सुनाई। जिसे सुन बच्चों ने लुत्फ उठाया। स्कूल के चेयरमैन ने बच्चों व उनके अभिभावकों को इको फ्रेंडली त्योहार मनाने की सलाह दी। दिग्विजय भाटी ने बच्चों को पटाखों से होने वाले दुष्प्रभावों को बताया। उन्होंने कि पर्व को दीपों से घर को रौशन करके मनाएं, पटाखों से बचें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here