April 24, 2024

सडक़ सुरक्षा को लेकर परिवहन वाहन डीलरों की मीटिंग

Faridabad/Alive News : परिवहन आयुक्त, हरियाणा, चण्डीगढ के आदेशानुसार व उपायुक्त चन्द्रशेखर, आईएएस के दिशा निर्देशानुसार टीसीएस ऑटोमोबाईल लि. नीलम चैक, फरीदाबाद के सभी परिवहन वाहन डीलरों की मीटिंग का आयोजन सडक़ सुरक्षा के नोडल अधिकारी डॉ.एम.पी सिंह के नेतृृत्व में किया गया। जिसमें द्वारका प्रसाद, परिवहन निरीक्षक ने विशेष तौर पर कहा कि हम सभी को अपनी जिम्मेदारी को बखूबी से निभाना चाहिए ताकि सडक़ हादसे कम से कम हो।

डॉ.एमपी सिंह ने कहा कि आप सभी यातायात सम्बन्धी वाहनों के विक्रेता हैं और सरकार के साथ आपकी भागेदारी है इसलिए आपको सरकार के द्वारा प्रचलित नियमों की पालना कराने हेतु कर्तव्यनिष्ठ व प्रतिबद्ध होना चाहिए और अपने यहां पर रोजाना सडक़ सुरक्षा से सम्बन्धित सीडी को दिन में कम से कम छ: बार चलाना चाहिए ताकि वेटिंग रूम में बैठने वाले लोग प्रेरणा ले सके और जागरूकता कार्यक्रम में अपनी अहम भूमिका निभा सके।

जीआरडी ट्रक लि. से निर्मल सिंह ने कहा कि 12 चक्का ट्रक की लम्बाई काफी होती है इसलिए मुड़ते समय दुर्घटना हो जाती है इसलिए सरकार से अनुरोध है कि ऐसा कोई सायरन बड़े ट्रकों में होना चाहिए जो मुड़ते समय अटोमैटिक बजने लगे ताकि सडक़ का प्रयोग करने वाले यात्री सतर्क हो सके और सडक़ दुर्घटना सम्बन्धी पिक्चर टेलीविजन पर दिखाई जानी चाहिए। बड़े ट्रकों में ऑटोडिपर होना चाहिए। इस अवसर पर अहमदाबाद रोड ट्रांसपोट से आए हुए नारायण दास ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया और पासको टाटा मोटर्स से आए हुए एन्टोनी फारिया ने धन्यवाद किया।