April 20, 2024

‘आप’ नेता ने आंगनवाड़ी वर्करों के समाधान के लिए सरकार से की मांग

Faridabad/Alive News : आप के बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने अपनी मांगों को लेकर 5 दिन से धरने पर बैठी आंगनवाड़ी वर्करों को समर्थन प्रदान किया और प्रदेश की भाजपा सरकार से उनकी मांगो का तुरंत समाधान करने को कहा। भड़ाना ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार जहां बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है, वहीं प्रदेश की बेटियो को इस प्रकार सडक़ पर बैठने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रदेश की तमाम आंगनवाड़ी वर्कर्स एण्ड हैल्पर्स के समर्थन में आकर सरकार का विरोध करेगी और जब तक इनकी वेतमान वृद्धि सहित तमाम मांगों का समाधान नहीं होता, प्रदर्शन जारी रहेगा।

धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि हरियाण में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर महिलाओं के हितों की रक्षा के लिए कानून बनाया जाएगा और आंगनवाड़ी वर्कर्स एण्ड हैल्पर्स सहित सभी महिला कार्यकर्ताओं की समस्याओं का तुरंत समाधान कराया जाएगा। इस मौके पर यूनियन प्रतिनिधिमंडल ने मांग की, की आंगनवाडी कर्मियों की वेतन बढोतरी हो और वह 18000 से कम नहीं हो। मिनी आंगनबाडी वर्करों को भी समान वेतन मिले, सभी कर्मियों को रिटायरमेंट लाभ वह पैंशन मिले, आँगनवाड़ी केन्द्रों का शहर में किराया 6000 व गाँव मैं 3000 मिले, हैल्पर्स से वर्कर व वर्कर से सुपरवाईजर में पदोन्नति मिले, मदर ग्रूप खाना बनाए व उनका मेहनताना बढ़े, समायोजित क्रेच वर्कर्स को नियुक्ति पत्र व दिसम्बर 2016 से मानदेय जारी हो।

प्रदर्शन में आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्पर्स की तरफ से सरिता दूहन जिला महासचिव, प्रधान कृष्णा दहिया, देवेन्द्री शर्मा, मालवती, शैलेन्द्री, गुड्डी भड़ाना, वकीला, प्रीता, मधुमति, मंजू चौधरी, अनीता राणा, सीमा, निर्मला, अनीता, दयावती आदि के अलावा आप नेता रणबीर चंदीला, मंजू गुप्ता, सुनील ग्रोवर, अखिल भड़ाना, राजन गुप्ता, राजूद्दीन, हीरालाल सोनी, टीकाराम नर्वत, एस के बंसल, राजू पांचाल, विनोद भाटी, नरेन्द्र सरोहा आदि मौजूद थे।