डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ आज पूरे देश में प्रदर्शन करेगी AAP

0
25

New Delhi/Alive News : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी (आप) देशव्यापी प्रदर्शन करेगी. पार्टी नेता गोपाल राय ने मंगलवार को कहा था कि आम आदमी पार्टी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ 1 जुलाई को सुबह 11 बजे देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी. इससे पहले कांग्रेस समेत कई दल प्रदर्शन कर चुके हैं.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की नरमी के बीच पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता बनी हुई है. लगातार दूसरे दिन बुधवार को पेट्रोल और डीजल के भाव नहीं बढ़े हैं. जानकारों की मानें तो तेल की कीमतों को लेकर देशव्यापी विरोध की वजह से तेल कंपनियों पर दबाव है. यही वजह है कि दो दिन से पेट्रोल और डीजल के भाव में स्थिरता बनी हुई है.

गौरतलब है कि बीते महीने यानी जून में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 11.14 रुपये लीटर तक महंगा हो गया जबकि पेट्रोल की कीमत 9.17 रुपये लीटर बढ़ गई है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इस समय पेट्रोल से ऊंचे भाव पर डीजल मिल रहा है. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 80.53 रुपये है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी बरकरार है. बीते कारोबारी दिन अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का सितंबर वायदा अनुबंध पिछले सत्र से 0.43 फीसदी की कमजोरी के साथ 41.67 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था.

Print Friendly, PDF & Email